उप निरीक्षक अरविंद रतूड़ी ने किया शानदार काम, बदले में मिला कोरोना वॉरियर का इनाम




नवीन चौहान
चौकी प्रभारी हर की पैड़ी (कोतवाली नगर) एवं एसपीओ रियाज अंसारी पुत्र हनीफ अंसारी पांवधोई ,ज्वालापुर को CORONA WARRIOR से सम्मानित किया गया। वर्तमान समय में कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव एवं नियंत्रण प्रबंधन के दृष्टिगत पुलिस कार्मिकों एवं जनता के व्यक्तियों द्वारा कड़ी मेहनत एवं अत्यंत उत्साह से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने पर मंगलवार को पुलिस CORONA_WARRIOR चुना गया।
उप निरीक्षक अरविंद रतूड़ी द्वारा लॉक डाउन से पूर्व ही भीड़-भाड़ से घिरी हर की पैड़ी चौकी पर जन जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें हाथ न मिलाने व अन्य स्लोगन पोस्टर व पंपलेट के माध्यम से क्षेत्र में लगवाए गए। इसके साथ ही लॉक डाउन प्रारंभ होने के पश्चात दुकानों पर होने वाली भीड़ को व्यवस्थित करने हेतु सर्वप्रथम चूने के गोल घेरे बनवा कर क्षेत्र में सोशल डिस्टेंस का पालन करवाया गया। दुकानों पर सोशल डिस्टेंस बनाए जाने का यह तरीका संपूर्ण राज्य में काफी प्रचलित रहा। हर की पौड़ी चौकी के बाहर “नेकी की चारपाई” लगवाकर गरीब परिवारों को राशन बांटा जा रहा है जिसमें अब तक 935 परिवारों की मदद की जा चुकी है।
जोगिया मंडी निवासी एक गर्भवती महिला की तबीयत अचानक खराब हो जाने पर उसे तत्काल महिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया और उसकी पुत्री के जन्म के पश्चात मानवता का परिचय देते हुए लॉक डाउन व उसके पश्चात परिस्थिति सामान्य हो जाने तक पुत्री का समस्त खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली गई। उप निरीक्षक अरविंद रतूड़ी के कार्य की समस्त क्षेत्र में जनता एवं मीडिया द्वारा सराहना की जा रही है व पुलिस की एक अलग छवि स्थापित किए जाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया जा रहा है

वहीं दूसरी ओर एसपीओ रियाज अंसारी द्वारा पांवधोई में लॉक डाउन के दौरान पुलिस का पूर्ण सहयोग करते हुए वहां की जनता को राशन वितरित की गई तथा लोगों को बराबर लॉक डाउन का पालन करने की अपील की गई। जिसके फलस्वरूप एसएसपी हरिद्वार महोदय द्वारा चौकी प्रभारी हरकी पैड़ी उप निरीक्षक अरविंद रतूड़ी एवं एसपीओ रियाज अंसारी पुत्र हनीफ अंसारी पांवधोई ज्वालापुर को किया गया CORONA_WARRIOR से सम्मानित किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *