जमालपुर में अमित चौहान की प्रचंड जीत की सबसे बड़ी वजह, कांग्रेस की हार का कारण





नवीन चौहान
जमालपुर की जिला पंचायत सदस्य की कुर्सी पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी अमित चौहान ने प्रचंड जीत हासिल कर ली है। इस जीत के पीछे की सबसे बड़ी वजह अमित चौहान की सादगी, मधुर व्यवहार और जनता के बीच दुख दर्द में शामिल होने वाली छवि रही। जबकि कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी पंकज चौधरी की हार के पीछे का कारण उनकी पार्टी की निष्क्रियता रही। कांग्रेस के बड़े नेताओं चुनाव प्रचार से किनारा कर लिया और ​ग्रामीण विधायक अनुपमा रावत प्रचार की रस्म अदायगी की भूमिका निभाती रही।
बताते चले कि भाजपा के युवा मंडल अध्यक्ष के पद पर काबिज रहने के दौरान से ही अमित चौहान की क्षेत्र में सक्रियता रही। वह जनता के सुख दुख में हरवक्त साथ खड़े रहे। इसी के चलते जमालपुर की सीट पर भाजपा ने अमित चौहान को अपना प्रत्याशी उतारा। अमित चौहान ने एक सुनियोजित तरीके से चुनाव प्रचार किया। चुनावी प्रबंधन भी पूरी बेहद ही सुनियोजित रहा। युवाओं की एक बड़ी टीम अमित चौहान के प्रचार में जुटी रही। जिसके चलते सभी जाति वर्ग के लोगों का समर्थन अमित को मिला।
अमित चौहान की जीत की खुशी में मिस्सरपुर स्थित कार्यालय पर होली और दीपावली एक साथ मनाई गई। उत्साही समर्थकों ने गुलाल लगाया और पटाखे फोड़े। अमित चौहान ने कहा कि मेरी जीत मेरी जनता की जीत है। क्षेत्र की जनता ने अपनी सेवा करने का उत्तरदायित्व मुझे सौंपा है। अब जनता की समस्याओं को दूर करना ही मेरी पहली प्राथमिकता होगी। जिन्होंने मुझे वोट ​नही दिया, वह सभी भी मेरा ही परिवार है। विचारधारा भिन्न हो सकती है। क्षेत्र की सभी समस्याओं को दूर किया जायेगा। लेकिन कुल मिलाकर पंकज चौधरी ने भी अकेले दम पर खूबसूरत चुनाव लड़ा। लोकतंत्र की मर्यादा का पालन किया और एक नेता के रूप में उनकी छवि बन चुकी है। आने वाले चुनावों में पंकज चौधरी को क्षेत्र में मेहनत करनी होगी और जनता के बीच नजदीकियां बनानी होगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *