Property in Haridwar हरिद्वार के इस इलाके में सबसे सस्ती प्रॉपर्टी, निवेश करने पर फायदे का सौदा





काजल राजपूत
हरिद्वार के जगजीतपुर में मेडिकल कॉलेज बनने के बाद से कनखल क्षेत्र में जमीनों के दाम आसमान छूने लगे है। 1500 रूपये फुट पर बिकने वाला प्लाट करीब तीन हजार से चार हजार रूपये फुट तक पहुंच गया है। लेकिन मिस्सरपुर के राधा स्वामी सत्संग भवन और भागीरथी बिहार कॉलोनी में अभी भी आपको सस्ते प्लाट मिल सकते है। यहां जमीनों की कीमत करीब दो हजार रूपये फुट तक है। इसके अलावा कुछ स्थानों पर प्लाट की कीमत 1500 रूपये फुट तक है। कुछ समय बाद में कॉलोनी की लैंड यूज संबंधी समस्या से भी निजात मिलने की संभावना है।
Property in Haridwar हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण की बैठक में हरिद्वार की कुछ भूमि के लैंड यूज परिवर्तित करने को लेकर सहमति बनी है। ऐसे में आप सोच समझकर प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते है।
हरिद्वार के जगजीतपुर डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के ठीक सामने राजकीय मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो चुका है। इस मेडिकल कॉलेज का 80 फीसदी कार्य पूर्ण हो चुका है। मार्च 2024 में मेडिकल कॉलेज का पहला सत्र शुरू करने संभावना है। शासन— प्रशासन स्तर पर निर्माण कार्य को बहुत तेजी के साथ कराया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज खुलने के साथ ही जगजीतपुर और मिस्सरपुर का इलाका सटा हुआ ​दिखने लगा है। विगत कुछ समय से प्रॉपर्टी के दामों में भी काफी इजाफा हुआ। इसी के साथ यहां की आबादी भी बहुत तेजी के साथ बढ़ी है। बिजली, पानी की सुविधाओं से युक्त कॉलोनियों का विकास तेजी के साथ हुआ।
प्रॉपर्टी विशेषज्ञ श्याम ने बताया कि मिस्सरपुर में सस्ते प्लाट उपलब्ध है। जबकि यहां से मेडिकल कॉलेज की दूरी करीब 200 से तीन सौ मीटर की है। यहां पर होटल, दुकानों, रेस्टोरेंट और अन्य कारोबार के बढ़ने की संभावना है। मेडिकल कॉलेज की भीड़ भाड़ से किरायेदारी के कारोबार में भी तेजी आई है। ऐसे में यहां पर निवेश करने से ग्राहकों को बेहद फायदा होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *