ITI क्षेत्र के स्कूल में हुई चोरी का खुलासा, एक अभियुक्त गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
आईटीआई थाना क्षेत्र के एक स्कूल में हुई चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा करते हुए घटना में शामिल एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उसका दूसरा साथी अभी फरार है, उसे भी जल्द गिरफ्तार करने का दावा पुलिस ने किया है।

पुलिस के मुताबिक 13.01.2023 को प्रमोद कुमार प्राधानाध्यापक राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जैतपुर घोसी थाना आईटीआई जनपद उधमसिंह नगर ने सूचना दी थी कि 28-12-2022 की रात्रि को अज्ञात चोरों द्वारा विद्यालय के कम्प्यूटर कक्ष के रोशनदान का सरिया काटकर कम्प्यूटर कक्ष से एक एल.ई.डी. स्मार्ट टीवी, ACER कम्पनी का एक कम्पयूटर मॉनीटर, जेब्रोनिक्स कम्पनी का एक UPS व एक अन्य यूपीएस, जेब्रोनिक कम्पनी के दो स्पीकर व दो कम्प्यूटर रिमोट अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर लिये गये हैं।

सूचना पर थाना आईटीआई में एफआईआर नं0 15/23 धारा 380,457 आईपीसी बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया तथा पंजीकृत अभियोग की विवेचना एसआई राकेश राय को सुपुर्द की गयी। पुलिस अधीक्षक काशीपुर के आदेशानुसार क्षेत्राधिकारी काशीपुर के निर्देशन में मुझ प्रभारी निरीक्षक आईटीआई के नेतृत्व में अज्ञात अभियुक्त की तलाश व माल बरामदगी हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया।

गठित पुलिस टीम द्वारा सुरागरसी पतारसी कर मुखबिर की सूचना पर दिनांक 14-01-2023 को बहला पुल के पास मंगल बाजार में निर्माणाधीन मकान से अभियुक्त सुरेश उर्फ सोनू पुत्र किशन सिंह निवासी आलू फार्म कुण्डेश्वरा थाना आईटीआई जनपद उधमसिंहनगर उम्र 26 वर्ष को गिरफ्तार कर अभियुक्त के कब्जे से घटना में चुराया गया एक एल.ई.डी. स्मार्ट टीवी, ACER कम्पनी का एक कम्पयूटर मॉनीटर, जेब्रोनिक कम्पनी के दो स्पीकर व दो कम्प्यूटर रिमोट बरामद किया गया।

अभियुक्त का एक साथी मुकुल पुत्र रूप सिंह निवासी हिम्मतपुर थाना आईटीआई जनपद उधमसिंह नगर मौके से फरार हो गया। अभियुक्त को माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है तथा फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। अभियोग में धारा 411 आईपीसी की वृद्धि की गयी ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *