BML MUNJAL GREEN: बीएमएल मुंजाल ग्रीन मिडोज स्कूल के तीन बच्चे गणित के क्षेत्र में चमके




नवीन चौहान.
बीएमए. मुंजाल ग्रीन मिडोज स्कूल के बच्चों ने आर्यभट्ट चैलेंज परीक्षा में अपना परचम लहराया है। देहरादून संभाग की इस प्रतियोगिता में स्कूल के तीन बच्चों का चयन दूसरे चरण के लिए हुआ है। बच्चों की इस उपलब्धि पर प्रधानाचार्या कला नगरकोटी ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई दी है।

24 जनवरी 2024 को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दो चरणों में परीक्षा का आयोजन कराया था। आर्यभट्ट गणित चैलेंज परीक्षा का परिणाम बोर्ड ने प्रकाशित किया। जिसमें विद्यालय के तीनों छात्रों हर्षिता नायर कक्षा- 8, शुभम सामल कक्षा- 9 तथा फाज अहमद कक्षा– 10 ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के देहरादून संभाग में सर्वोत्कृष्ट 100 छात्रों में अपना नाम अंकित करवा लिया। तीनों बच्चों के इस प्रदर्शन से स्कूल के अन्य बच्चों का उत्साह चरम पर है।

प्रथम चरण की परीक्षा कक्षा आठवीं से दसवीं के समस्त छात्रों के लिए विद्यालय स्तर पर हुई तथा सर्वोत्कृष्ट तीन छात्रों को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वितीय चरण हेतु नामित किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या कला नगरकोटी जी ने सफल छात्रों को बधाई दी तथा मार्ग दर्शक शिक्षकों की कठिन परिश्रम की सहारना की। उन्होंने इन सफल छात्रों को सभी के लिए प्रेरणास्रोत बताया जो कि विद्यालय‌ तथा हरिद्वार जिले के लिए गौरव का पल है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *