अखिल भारतीय सनातन परिषद दिल्ली के डॉ. कुलदीप भंडारी बने प्रदेश अध्यक्ष




नवीन चौहान.
अखिल भारतीय सनातन परिषद दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर डॉ कुलदीप भंडारी को प्रदेश अध्यक्ष नियुुक्त किया गया है। यह नियुक्ति संस्थापक अध्यक्ष श्री महंत रविंद्र पुरी ने की है।

ना धर्म न जाति सिर्फ सनातनी इस उद्देश्य को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्य करने वाली एकमात्र संस्था अखिल भारतीय सनातन परिषद जिसका उद्देश्य समस्त विश्व में सनातन की स्थापना करना है। जाति पाति के भेदभाव से दूर होकर अखिल भारतीय सनातन परिषद सभी सनातनई को जोड़ने का प्रयास कर रही है। उसी को लेकर अखिल भारतीय सनातन परिषद का विस्तार करते हुए देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष डॉ कुलदीप भंडारी को को बनाया गया।

अखिल भारतीय सनातन परिषद के संस्थापक अध्यक्ष ने दिल्ली प्रदेश की अहम जिम्मेदारी देते हुए डॉ कुलदीप भंडारी को आशीर्वाद दिया। संस्थापक अध्यक्ष श्री महंत रविंद्र पुरी ने कहा कि अखिल भारतीय सनातन परिषद की समस्त भारत में सदस्यों की संख्या बढ़ाई जा रही है। सनातन प्रचार प्रसार का काम कर रहे हैं। आने वाले लोकसभा चुनाव में सभी सनातनी एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पूर्ण रूप से जीतने का प्रयास करेंगे। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण और भगवान ​श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा जो कि 500 वर्ष बाद हुई बड़े ही गर्व की बात है। आज पूरा देश राम मय हो रहा है ये सभी सनातनियों के लिए गर्व की बात है।

वहीं अखिल भारतीय सनातन परिषद के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डॉ कुलदीप भंडारी ने कहा जो जिम्मेदारी सनातन परिषद की मुझे मिली है मैं उसे ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करुंगा और सनातन के प्रचार प्रसार में दिल्ली में सभी सनातनियों को एकजुट कर संस्था को आगे बढ़ाऊंगा। वहीं संस्था के राष्ट्रीय महामंत्री पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि सनातन परिषद दिन प्रतिदिन सनातनियों को जोड़ने का कार्य कर रहे हैं।

दिल्ली की युवा टीम में अंकित नाथ को महामंत्री, अखिल भारतीय महिला सनातन परिषद की सुरभि मित्तल को प्रदेश सचिव दिल्ली बनाया गया। इस अवसर पर भारतीय क्रांति मंच के कर्मठ कार्यकर्ता डाबर मैथानी, राधे शर्मा भी सम्मिलित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *