डीएवी हरिद्वार के तीन छात्रों का एनटीएसई की प्रथम चरण प्रतियोगिता में चयन




नवीन चौहान
राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद् द्वारा आयोजित एनटीएसई 2021 की प्रथम चरण की परीक्षा में विद्यालय के तीन छात्रों रवित चतरथ पुत्र राजेश चतरथ, ईशान जाजोडिया पुत्र संजय जाजोडिया एवं सुजल कुमार पुत्र संजीव कुमार ने राज्य स्तर पर क्रमशः द्वितीय, तृतीय एवं अठारहवां स्थान प्राप्त किया।
एनटीएसई के प्रथम चरण की सफलता पर विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने कहा कि इस सफलता के पीछे बच्चों की मेहनत के साथ-साथ उनके माता-पिता एवं अध्यापकों का सहयोग रहा है। उन्होंने कहा कि विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्याें सुश्री रेणुका अरोड़ा एवं पीसी पुरोहित ने जो आदर्श हमारे सामने रखे उन्हीं का निर्वहन करते हुए हम अपना काम लगातार करते आ रहे हैं।
विद्यालय के मैनेजर जेके कपूर, पब्लिक स्कूल निदेशक जे काकड़िया तथा क्षेत्रीय निदेशक पीसी पुरोहित ने बच्चों को उनकी सफलता तथा अन्य बच्चों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनने पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। मनोज कुमार कपिल ने कहा कि यह तीनों बच्चे द्वितीय चरण की परीक्षा में भी प्रतिभाग करेंगे, जिसके लिए उन्होंने अपनी तैयारी युद्ध स्तर पर आरम्भ कर दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *