हरिद्वार में हुड़दंग करते तीन युवक ऑपरेशन मर्यादा के तहत गिरफ्तार, 16 से वसूला जुर्माना




नवीन चौहान
डीजीपी अशोक कुमार के निर्देश पर प्रदेश में शुरू किये गए आपरेशन मर्यादा के तहत शुक्रवार को हरिद्वार पुलिस ने तीन युवकों को हरकी पैडी क्षेत्र में हुड़दंग करते हुए गिरफ्तार किया है। इसके अलावा गंगा घाटों पर गंदगी करने के आरोप में 16 लोगों के खिलाफ जुर्माना की कार्यवाही की गई।

पुलिस की इस कार्यवाही से जहां हुड़दंग करने वालों में हड़कंप मचा है वहीं स्थानीय लोगों ने इस कार्रवाई को सराहा है। पुलिस के अनुसार ​शुक्रवार को हर की पौड़ी क्षेत्र में तीन व्यक्तियों को हुड़दंग करते हुए पकड़ा गया। जिन्हें धारा 151 सी0आर0पी0सी0 के अंतर्गत गिरफ्तार कर
न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा है। इनके अलावा गंगा घाटों पर गंदगी करते हुए पाए जाने पर 16 व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 51/52 उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के अंतर्गत जुर्माना किया गया है। गिरफ्तार व्यक्तियों के नाम साकेत त्यागी पुत्र देवेंद्र त्यागी, बिट्टू पुत्र सुधीर त्यागी, सहदेव पुत्र मनोज त्यागी सभी निवासी मवाना खुर्द जनपद मेरठ उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

हरिद्वार पुलिस का कहना है कि पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार चलाए जा रहे अभियान “ऑपरेशन मर्यादा” के अंतर्गत भविष्य में भी गंगा घाटों पर हुड़दंग, नशा व गंदगी करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

हरिद्वार आने वाले यात्रियों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने हर की पैड़ी क्षेत्र के विभिन्न घाटों पर फ्लेक्सी लगाए हैं। जिन पर गंगा घाटों पर किसी प्रकार के हुड़दंग नशा व गंदगी किए जाने पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी गई है। पुलिस को उम्मीद है कि इस प्रयास से धार्मिक स्थलों पर काफी सुधार होगा।

हुड़दंग करने वालों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में हरकी पैडी चौकी प्रभारी अरविंद रतूड़ी, सिपाही रवि पंत, अशोक, राजपाल, मानसिंह और रामचंद्र शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *