मेरठ में कल जुटेंगे प्रदेश भर के व्यापारी, 40 व्यापारियों को मिलेगा व्यापारी रत्न




अनुज सिंह (नेक),
मेरठ। प्रदेश भर के व्यापारी मंगलवार को मेरठ में जुटेंगे। यहां व्यापारी अपनी समस्याओं को लेकर न केवल चर्चा करेंगे, बल्कि समाधान के लिए रणनीति भी तय होगी। व्यापारियों के प्रांतीय सम्मेलन में 40 व्यापारियों को व्यापारी रत्न से सम्मानित भी किया जाएगा।

एक और बाजार में मंदी दूसरी ओर सरकार द्वारा जीएसटी की दरों में बढ़ोतरी केंद्र सरकार के “एक देश एक कानून” के नारे को खोखला साबित कर रही है। प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार नित नये कानून बनाकर व्यापारी उत्पीड़न के काम में जी-जान से जुटी है।

व्यापारियों की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए कल 21 दिसंबर को उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश पंजीकृत मेरठ में वार्षिक अधिवेशन करने जा रहा है। इसी अधिवेशन में व्यापारी उत्पीड़न से जुड़े सभी मुद्दों पर प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ बिगुल बजाया जायेगा।

यह जानकारी उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश पंजीकृत के प्रदेश अध्यक्ष लोकेश कुमार अग्रवाल ने आज एक पत्रकार वार्ता में दी।

लोकेश अग्रवाल ने बताया कि इस सम्मेलन में 40 व्यापारियों को व्यापारी रत्न से भी सम्मानित किया जाएगा। सम्मेलन में प्रदेश भर के 40 जनपदों के व्यापारी नेता व पदाधिकारी भाग लेंगे।

श्री अग्रवाल ने बताया कि सम्मेलन में जीएसटी व उससे जुड़े मुद्दों पर चर्चा कर 4 प्रस्ताव भी रखें जायेंगे। इन्हीं प्रस्तावों पर चर्चा कर आगे के आंदोलन की रणनीति बनाई जायेगी।

लोकेश अग्रवाल ने बताया कि जरूरत पड़ी तो अपनी मांगों को लेकर सरकार से दो दो हाथ भी करने से व्यापारी पीछे नहीं हटेंगे।

सम्मेलन में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश पंजीकृत की मासिक पत्रिका व्यापार चर्चा का भी विमोचन किया जायेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *