ज्वैलर्स की दुकान में लूट का प्रयास करने वाले दो बदमाश मुठभेड़ में घायल




नवीन चौहान.
विकासनगर में ज्वैलर्स की दुकान में लूट का असफल प्रयास कर फरार हुए दो बदमाश पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हो गए। दोनों अभियुक्त सहारनपुर के बताए गए हैं। अभियुक्तों के विरूद् लूट, डकैती, हत्या के प्रयास, गैंगस्टर, सहित कई संगीन धाराओं के 2 दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत हैं। एक अभियुक्त पर 25 हजार का इनाम भी घोषित है।

जानकारी के अनुसार 04-02-2024 को समय करीब शाम 6 बजे विकासनगर क्षेत्र में स्थित न्यू राणा ज्वैलर्स शॉप में 3 हथियारबंद बदमाशों द्वारा लूट की घटना को अजांम देने का प्रयास किया गया, जिनमें से 01 बदमाश नवीन सैनी पुत्र पुरषोत्तम सैनी, निवासी दिल्ली रोड हसनपुर चुंगी सहारनपुर उत्तरप्रदेश को स्थानीय लोगो द्वारा मौके पर मय तमंचे और कारतूस सहित पकड लिया गया तथा 02 अन्य बदमाश मौके से फरार हो गयें

घटना की सूचना पर उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुए थाना विकासनगर से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा, घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर अधीनस्थ अधिकारियों से घटना के सम्बंध में जानकारी ली गई तथा कन्ट्रोल रूम के माध्यम से सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में स्थित सभी नाकों/बैरियरों पर आने-जाने वाले वाहनों/सदिंग्ध व्यक्तियों की चैकिंग हेतु सघन चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिये गये। घटना के सम्बंध में न्यू राणा ज्वैलर्स शॉप के मालिक संजीव राणा द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर कोतवाली विकासनगर में मु0अ0सं0-46/24, धारा 394 भादवि बनाम नवीन सैनी व अन्य पंजीकृत किया गया।

पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही से घटना में सहारनपुर के कुख्यात बदमाशों के शामिल होने की जानकारी पुलिस टीम को मिली, पुलिस द्वारा की जा रही सघन चैकिंग के कारण बदमाश विकासनगर क्षेत्र से भाग नही पाये तथा आसन बैराज ढालीपुर के पास पुलिस चैकिंग के दौरान उनके द्वारा पुलिस टीम पर फायर कर दिया, पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में किये गये जवाबी फायर में दोनो बदमाशों (1) जहांगीर अली तथा (2) सौरभ कश्यप के पैर पर गोली लगने से दोनो घायल हो गये, जिन्हें पुलिस द्वारा प्राइवेट वाहन के माध्यम से तत्काल उपचार हेतु सरकारी अस्पताल विकासनगर लाया गया। दोनो अभियुक्तों के पास से पुलिस को अवैध पिस्टल, तमंचे तथा जिन्दा कारतूस बरामद हुए, दोनो अभियुक्तों के विरूद्व कोतवाली विकासनगर पर पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने के सम्बंध में मु0अ0सं0- 47/24, धारा 307 भादवि तथा 25/3 आर्म्स एक्ट पंजीकृत किया गया।

घटना में शामिल अभियुक्त जहांगीर तथा नवीन के विरूद्व सहारनपुर, उत्तरप्रदेश में लूट, डकैती, गैंगस्टर एक्ट व अन्य संगीन अपराधों के 25 से अधिक अभियोग पंजीकृत है। अभियुक्त जहांगीर द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पिछले 15 दिनों में सहारनपुर में लूट की 02 अलग-अलग घटनाओं का अंजाम दिया गया था, जिसमें सहारनपुर पुलिस अभियुक्त को तलाश रही थी, अभियुक्त जहांगीर पर सहारनपुर पुलिस द्वारा 25 हजार रू0 का इनाम भी घोषित किया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *