युवक पर जानलेवा हमला और डकैती में वांछित दो अभियुक्त गिरफ्तार




नवीन चौहान.
उधम सिंह नगर पुलिस ने आपरेशन प्रहार के तहत कोतवाली सितारगंज क्षेत्र में हत्या का प्रयास कर डकैती करने वाले 2 वांछित अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त पर 25 हजार का इनाम भी घोषित है। अभियुक्तों के कब्जे से लूटी गयी चैन व घटना में प्रयुक्त दो तमंचे और एक तलवार भी बरामद की गई है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक-01.02.2024 को सितारगंज थाने में वादी द्वारा तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसमें कहा गया था कि दिनांक 31.01.2024 को रात्रि/सुबह
तड़के करीब 1:30 बजे से 2:00 बजे के मध्य भाई मनदीप सिंह के ऊपर जानलेवा हमला करना और वादी के भाई के गले से सोने की चैन और अंगूठी आदि लूटने के संबंध में नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल कर आरोपियों और उनके अज्ञात साथियों की पहचान की और उनकी गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया। मुख्य आरोपी गगनदीप पर एसएसपी की ओर से 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया।

गठित टीमों द्वारा अभियोग से सम्बन्धित नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु लगातार दबिश दी गयी व गिरफ्तारी के लगातार प्रयास करते हुए दिनांक-04.02.2024 को स्थान राधा स्वामी सत्संग भवन के मुख्य गेट के आगेकिच्छा की तरफ से अभियुक्त गगनदीप सिंह उर्फ रतनपुरिया पुत्र स्वर्ण सिंह निवासी वीरूनगला पो० दरउ थाना किच्छा और विपिन पुत्र अतर सिंह निवासी वार्ड न०-१ आवास विकास किच्छा थाना किच्छा उधमसिंहनगर को गिरफ्तार कर अभियुक्त गगनदीप सिंह के कब्जे से मजरूब की लूटी गयी सोने की चैन का टुकडा बरामद किया।

पूछताछ में अभियुक्तगण द्वारा बताया कि मनदीप सिंह गुराया (घायल) से हमारे दोस्त नामजद अभियुक्त बाँवी का पेसौ के लेन देन को लेकर पूर्व से विवाद चल रहा था जिसको लेकर मनदीप बोबी को धमकी दे रहा था। दिनांक 30/31-01-2024 की रात को बोबी ने हमें मनदीप का अपने घर से स्कूटी लेकर आमखेडा जाने की बात बताई तब मै, बोबी, विपिन, लवप्रीत सिंह, मनीष झा, जशन और ऐशवीर दो गाडियो से कठंगरी मोड पर मनदीप से पहले ही पहुंचकर मनदीप के आने का इंतजार करने लगे तथा सुनसान जगह में मनदीप को जान से मारकर उससे समान लूट कर बाँबी की पैसों की भरपाई कर देगें। जिस कारण अभियुक्तगणों द्वारा मन्दीप गुराया के साथ लाठी डण्डों व तलवार से हमला कर व जान से मारने की नियत से उस पर तमंचों से फायरिंग किया गया।

अभियोग में नामजद व प्रकाश में आये अन्य आरोपी 1. एशवीर सिंह पुत्र शमशेर सिंह निवासी मनकरा थाना बहेडी, 2-बॉबी पुत्र निर्मल निवासी ग्राम फरदिया मनकरा, 3-लवप्रीत सिंह उर्फ लब्बू निवासी हल्दवा सितारगंज तथा प्रकाश में आये 4-जसन लाहौरी पुत्र सुरेन्द्र पाल सिंह निवासी ग्राम दडहा थाना सितारगंज जनपद उधमसिंहनगर 5- मनीष झा पुत्र मनोज झा निवासी एक्सिस बैंक के समाने किच्छा थाना किच्छा जिला उधमसिंहनगर की गिरफ्तारी के लिये लगातार दबिशें दी जा रही है जल्द ही गिरफ्तारी कर अभियोग का सफल निस्तारण किया जायेगा। अभियुक्तगण का बाद मेडिकल माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *