Udham Singh Nagar Police ने दो साल से लापता किशोरी को राजस्थान से किया बरामद




नवीन चौहान.
दो साल से गुमशुदा बालिका को उधमसिंह नगर पुलिस ने राजस्थान से सकुशल बरामद कर उसके परिजनों को सौंप दिया। बालिका अपने परिजनों की डांट से परेशान होकर राजस्थान अपनी मौसी के यहां चली गई थी। पुलिस ने उसे जब सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंपा तो उनके चेहरों पर खुशी की चमक दिखायी दी, उन्होंने उधमसिंह नगर पुलिस का आभार व्यक्त किया।

जानकारी के अनुसार थाना किच्छा में पंजीकृत एफआईआर नंबर 354/ 2022 धारा 365 आईपीसी में गुमशुदा की बरामदगी दो साल से ना हो पाने के कारण वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजुनाथ टीसी ने अभियोग की विवेचना निरीक्षक बसन्ती आर्य प्रभारी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के सुपुर्द की। जिसमें एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम द्वारा गुमशुदा की बरामदगी के लगातार प्रयास किये गए।

अभियोग की गुमशुदा बालिका को पुलिस टीम ने थाना निमज राजस्थान से सकुशल बरामद किया तो परिजनों के चेहरे भी खिल उठे। पूछताछ में बालिका द्वारा बताया गया कि घर में रोज़ लड़ाई झगड़ा होने के कारण बालिका का पढ़ने में मन नहीं लगता था, पढ़ाई को लेकर घर में परिजनों के डांटने से परेशान होकर वह घर से नाराज होकर ट्रेन से अपनी मौसी के घर राजस्थान चली गई थी। बालिका और बालिका के परिजनों की बाल कल्याण समिति रुद्रपुर के समक्ष काउंसलिंग कराई गई।

परिजनों द्वारा बताया गया कि भविष्य में बालिका का ध्यान रखकर उसे प्यार देंगे और उसकी शिक्षा पर विशेष ध्यान देंगे। परिजनों द्वारा बालिका को 2 साल बाद सकुशल पाकर पुलिस टीम की काफी प्रशंसा की गई।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *