DAV public school देहरादून में वार्षिक खेल दिवस की धूम, बच्चों ने दिया पहाड़ों को बचाने का सन्देश




नवीन चौहान.
डीएवी पब्लिक स्कूल देहरादून में विद्यालय का वार्षिक खेल दिवस समारोह बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। इस वर्ष विद्यालय का वार्षिक खेल दिवस ‘पहाड़ों के संरक्षण’ के नाम समर्पित रहा।

इस समारोह में कक्षा नर्सरी से कक्षा 11 तक के विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। समारोह के दारौन प्रतिभागी बच्चों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया।

वार्षिक खेल दिवस का आयोजन दो पालियों में किया गया। दोनों ही पालियों में कार्यक्रम का शुभारम्भ स्वागत गीत तथा आसमान में बैलून छोड़कर किया गया। इसके पश्चात् विद्यालय की 9वीं तथा 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों द्वारा शानदार परेड की प्रस्तुति दी गई।

प्रथम पाली में मुख्य अतिथि के रूप में सीबीएसई के निदेशक डॉ.रणवीर सिंह उपस्थित रहे। स्कूल की प्रधानाचार्य शालिनी समाधिया ने मुख्य अतिथि रणबीर सिंह का स्वागत ​अभिनंदन किया।एलकेजी, यूकेजी, कक्षा एक, दो तथा तीन के नन्हे-मुन्हे बच्चों द्वारा दी गई बेबी शार्क डू डू, कुर्सी नृत्य, ज़ुम्बा नृत्य, डांडिया नृत्य, उत्तराखंडी नृत्य की मनोरंजक प्रस्तुति ने सबको झूमने पर मजबूर कर दिया।

इन्हीं कक्षाओं के बच्चों के द्वारा विभिन्न दौड़ प्रतियोगिताओं में अपना कौशल दिखाया गया। दौड़ प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

दूसरी पाली में मुख्य अतिथि के रूप में सेवानिवृत्त आईएएस ऑफिसर इन्दुधर बौड़ाई ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। कक्षा चार से सात तक के बच्चों द्वारा दी गई योग, क्रिकेट ड्रिल एवं एरोबिक्स की प्रस्तुति लाजवाब रही।

इसी श्रृंखला में आगे कक्षा चार व पाँच द्वारा सैक रेस में बच्चों ने खूब जोश दिखाया। इसके पश्चात कक्षा 6 की थ्री लैगेड रेस तथा कक्षा 7 की रिले रेस का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन द्वारा बच्चों का उत्साहवर्धन किया। इसके पश्चात् ग्रैंड फिनाले की सुन्दर प्रस्तुति से सबका मन झूम उठा। प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया ने विद्यालय के बच्चों को पहाड़ों के संरक्षण की शपथ दिलवाई। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से किया गया।

प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया ने डीएवी मैनेजमेंट के प्रधान पद्मश्री पूनम सूरी जी की कार्यकुशलता और दूरदर्शिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह प्रधान जी की बुद्धिमत्ता और सकारात्मक सोच का ही परिणाम है कि आज डीएवी विद्यालयों ने देश में अपना एक अलग ही मुकाम हासिल किया है।

उन्होंने कहा कि डीएवी एक ऐसी संस्था है जिसने देश को अनेक राजनेता, खिलाड़ी, अभिनेता, पत्रकार और शिक्षाविद दिए हैं, जिन्होंने अपनी काबिलियत और हुनर से देश का नाम रोशन किया है।

इसके साथ ही प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया ने निदेशक पब्लिक स्कूल एवं खेल निदेशक डॉक्टर वी सिंह, एआरओ पीसी पुरोहित एवं मैनेजर डॉक्टर अल्पना शर्मा जी का आभार व्यक्त किया जिनके लगातार सहयोग और प्रेरणा से डीएवी देहरादून अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हो रहा है।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया ने कक्षा दसवीं एवम् बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के शानदार परीक्षा परिणाम पर भी प्रकाश डाला और छात्र—छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *