यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हरिद्वार को देंगे ये सौगात , जानिये पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। यूपी के मुख्यमंत्री और उत्तराखंड के बेटे योगी आदित्यनाथ मार्च 2018 में हरिद्वार का दौरा करेंगे। वह हरिद्वार की जनता को पुलों की सौगात देंगें। इसके अलावा भी हरिद्वार के लिये नया कुछ देने का इरादा है। उक्त बात की जानकारी यूपी के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने दी है। यूपी के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह शनिवार को हरिद्वार पहुंचे। यहां उन्होंने सिंचाई विभाग द्वारा निर्माण कराई जा रही कई परियोजनाओं का निरीक्षण किया। अधिकारियों को निर्माण कार्यो की गुणवत्ता के लिये निर्देश जारी किये। उन्होंने बताया कि डाम कोठी के समीप बने रहे ओम ब्रिज का लोकापर्ण करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद मार्च में हरिद्वार आ रहे है। कार्यो को युद्वस्तर पर कराया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने कई महत्वकाक्षी योजनाओं की जानकारी दी है।IMG_20171202_160154
डोन कैमरे की नजर में होगी नहर की सफाई
नहर की सफाई के दौरान गड़बड़ी करने की शिकायत को दूर करने के लिये योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। नहर सफाई के दौरान डोन कैमरों से नजर रखी जायेगी। इसी के चलते करीब 100 करोड़ का भुगतान रोक दिया गया है। अधिकारी अच्छा काम करेंगे तो उनको प्रोत्साहित किया जायेगा। जो खराब कार्य करने वाले है उनपर एक्शन लिया जायेगा।
निकाय चुनाव की जीत पर खुशी
सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने यूपी निकाय चुनाव में जीत पर खुशी जाहिर करते हुये कहा कि प्रदेश की जनता ने योगी सरकार पर पूरा भरोसा किया। योगी आदित्यनाथ ने आठ माह के भीतर पूर्व की सरकारों के अधूरे कार्य पूरे किये। नई योजनाओं के लिये रोड मैप बनाया। गरीब किसानों के एक लाख का कर्ज माफ किया। पीएम की महत्वकांक्षी योजनाओं को लागू किया। टपक पद्वति से कार्य कराने 80 फीसदी तक अनुदान देने सहित कई कार्य किये। बंजर भूमि को उपयोगी बनाने की दिशा में कार्य किया। विकासपरक कार्यो को प्राथमिकता दी। पूर्व की सरकारों के जंगलराज को खत्म किया। बिजली गांव और शहरों को पूरी देने का कार्य किया। नदियों को बचाने की दिशा में काम किया जा रहा है।
यूपी सरकार प्रगति के पथ पर
यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं पर काम कर रही है। जिसमें मध्य गंगा नहर परियोजना से बिजनौर मुरादाबाद, संभल के जनपदों को लाभ होगा जबकि सरयू नहर परियोजना से फैजाबाद, अयोध्या बस्ती, देवरिया जनपदों के आसपास के जिलों को लाभ मिलेंगा। इसके अलावा बाण सागर परियोजना से बिंध्याचल, मिर्जापुर, इलाहाबाद को फायदा होगा। अर्जुन सागर परियोजना से बुंदेलखंड, झांसी, महोबा, चित्रकूट को लाभ मिलेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *