उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जेपी नडडा से की इस्तीफे की पेशकश




नवीन चौहान
उत्तराखंड में राजनीतिक संकट गहरा गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अचानक अपने इस्तीफे की पेशकश कर पार्टी में हड़कंप मचा दिया है। जानकारी के अनुसार, उन्होंंने शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस्तीफे की पेशकश की है।

बतादें तीरथ सिंह रावत ने 10 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी। सूत्रों की मानें तो उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिए पत्र में कहा है कि वे जनप्रतिधि कानून की धारा 191 ए के तहत छह माह की तय अवधि में चुनकर नहीं आ सकते। रावत ने कहा, ‘मैं छह महीने के अंदर दोबारा नहीं चुना जा सकता। ये एक संवैधानिक बाध्यता है। इसलिए अब पार्टी के सामने मैं अब कोई संकट नहीं पैदा करना चाहता और मैं अपने पद से इस्तीफे की पेशकश कर रहा हूं। आप मेरी जगह किसी नए नेता का चुनाव कर लें।’
वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री तीरथ​ सिंह रावत ने अपना इस्तीफा विधिवत राज्यपाल को सौंपने के लिए उत्तराखंड के राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। राज्यपाल से समय मिलते ही वह अपना इस्तीफा विधिवत रूप से राज्यपाल को सौंप देंगे। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अभी पार्टी की ओर से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। बदलते घटनाक्रम को लेकर फिलहाल अभी पार्टी पदाधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *