उत्तराखंड पुलिस का दरोगा चंडीगढ में एक लाख की रिश्वत लेता गिरफ्तार




नवीन चौहान.
उत्तराखंड पुलिस की एक टीम को चंडीगढ़ में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। यह टीम चंडीगढ़ में एक वांछित की तलाश में दबिश देने गई थी। आरोपी पुलिसकर्मी देहरादून के कैन्ट थाने के हैं, चंडीगढ़ में उन्हें सीबीआई की एन्टी करप्शन यूनिट ने 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।
सूत्रों की माने तो कैंट थाने से सब इंस्पेक्टर दो सिपाहियों के साथ चंडीगढ़ दबिश पर गए थे। वहां ये टीम आईपीसी की धारा 420 में दर्ज एक मुकदमे में वांटेड की तलाश में गई थी। आरोप है ​कि इन पुलिसकर्मियों ने आरोपी से पहले की फोन पर बात कर ली थी और उसे पैसों का लेनदेन तय कर लिया था। आरोपी ने इसकी शिकायत एंटीकरप्शन को कर दी थी। सीबीआई की एन्टी करप्शन यूनिट ने शिकायत के आधार पर पहले ही जाल बिछा दिया था। शनिवार दोपहर बाद जब उत्तराखंड पुलिस टीम में शामिल सब इंस्पेक्टर हेमन्त खंडूरी ने रिश्वत के पैसे लिए तब सेक्टर 72 चंडीगढ़ में उसे अरेस्ट कर लिया गया। अरेस्टिंग की सूचना सीबीआई ने दून पुलिस के बड़े अफसरो को फोन पर दे दी है।
वहीं बताया जा रहा है ​कि इस पूरे मामले में अभी तक सब इंस्पेक्टर के साथ गए दोनों सिपाहियों की कोई भूमिका सामने नहीं आई है। इस मामले में आधिकारिक रूप से कोई बयान सामने नहीं आया है। कैन्ट कोतवाल विधाभूषण नेगी के मुताबिक सीबीआई से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है। आधिकारिक जानकारी मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *