उप राष्ट्रपति ने की सांसद नरेश बंसल से फोन पर बात, स्पीकर ओम बिरला से हुई मुलाकात




नवीन चौहान
नव निर्वाचित राज्य सभा सांसद नरेश बंसल से उप राष्ट्रपति वैंकया नायडू ने फोन पर वार्ता की और नव दायित्व के लिये बधाई और शुभकामनाएं दी। कोरोना संकट काल में उपराष्ट्रपति ने मिलने में असमर्थता व्यक्त की थी। राज्य सभा के सभापति होने के नाते नरेश बंसल को सदन में आने का न्योता दिया जिसे नरेश बंसल ने सहर्ष स्वीकार किया। राज्य सभा सांसद ने उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू का आशीर्वाद लिया व उनका धन्यवाद व आभार व्यक्त किया।

इसके अलावा नवनिर्वाचित सांसद सदस्य राज्य सभा नरेश बंसल ने लोकसभा के स्पीकर, सासंद ओम बिरला से शिष्टाचार भेंट की। दोनों के बीच लगभग 1 घंटे तक चली मुलाकात में देश व प्रदेश से समबन्धित विभिन्न विषयों पर सकारात्मक चर्चा हुई। नरेश बंसल ने माननीय स्पीकर महोदय को पुष्पगुच्छ देकर व शॉल उड़ा कर सम्मानित किया और उत्तराखंड आने का न्योता दिया। जिसे स्पीकर ओम बिरला ने सहर्ष स्वीकार किया।

स्पीकर लोकसभा ओम बिरला जी ने श्री बंसल को सांसद सदस्य राज्य सभा बनने पर बधाई दी व नई पारी की शुरुआत के लिए शुभकामनाएँ दी व मार्गदर्शन किया। राज्य सभा सासंद नरेश बंसल ने केन्द्रीय नेतृत्व का आभार जताया व नव दायित्व को पुर्ण इमानदारी से निर्वाहन करनें का विश्वास दिलाया व कहा कि वह जनहित के मुद्दे जोर शोर से उठाएंगे। उत्तराखंड के विकास के लिए केन्द्र सरकार प्रतिबद्ध हैं उसमे वह राज्य सरकार के साथ सेतु का काम करेंगे व केन्द्रीय नेतृत्व की आशाओं पर खरा उतरेंगे ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *