Video: हरिद्वार में गंगा का जलस्तर बढ़ा, कई इलाकों में पानी घुसा, खाला कराये जा रहे इलाके




नवीन चौहान.
गंगा का जलस्तर बढ़ने से पानी हरिद्वार के कई इलाकों में अंदर तक घुस आया है। गंगा किनारे के इलाके सुरक्षा की दृष्टि से खाली कराये जा रहे हैं। घोड़ा पुलिस लाइन में भी पानी घुस गया है। इसके अलावा कांगड़ी में भी जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है।

गंगा नदी का जलस्तर काफी बढ़ने से बैरागी कैंप में पानी आ गया है जोकि घोड़ा पुलिस लाइन के अंदर भी घुस गया है। घोड़ा पुलिस लाइन के आसपास की कॉलोनी में अनाउंसमेंट किया जा रहा है और घोड़ों को सुरक्षित नजदीकी आश्रम में भिजवा दिया गया है । घोड़ा पुलिस लाइन के परिवार के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है । SDRF की एक टीम और जल पुलिस को भी मौके पर बुला लिया है।

थाना श्यामपुर क्षेत्र में ग्राम कांगड़ी में नदी का जलस्तर काफी बड़ा हुआ है। तटबंध की सुरक्षा हेतु कल जो वायर क्रिएट लगाए गए थे वह बह गए हैं। तटबंध का धीरे-धीरे कटाव जारी है। गंगा नदी का पानी अगर और बढ़ता है तो पानी ग्राम कांगड़ी में आ जायेगा। झुग्गी झोपड़ी वालो को लगातार शिफ्ट कराया जा रहा है।

कोतवाली नगर हरिद्वार क्षेत्र में चौकी रोड़ीबेलवाला क्षेत्र मे नील धारा गंगा नदी के किनारे लालजी वाला कबाड़ी बस्ती तथा दीनदयाल पार्किंग से लोगों तथा वाहनों को हटाया गया था लोगों से अपील की गई कि सुरक्षित स्थान पर चले जाए। बंगाली बस्ती कुष्ठ आश्रम खाली करवाया गया व नदी के किनारे का प्लेटफार्म से लोगों को हटाया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *