वोट की राजनीति: देहरादून में केजरीवाल बोले प्रदेश की जनता को दूंगा 300 यूनिट फ्री बिजली, पुराने बिल भी करूंगा माफ




नवीन चौहान
उत्तराखंड के 2022 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी अपनी दस्तक देने जा रही है। इसी कड़ी में रविवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देहरादून पहुंचे। यहां उन्होंने लोक लुभावन घोषणा कर वोटों पर सेंध लगाने की कोशिश शुरू कर दी।
इस दौरान केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों से 300 यूनिट बिजली फ्री और पुराने बिजली बिल माफ किए जाने संबंधी वादे किए। किसानों को मुफ्त बिजली देने की बात कही। अगली बार आने का वादा करते हुए कहा कि वह अगली बार आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरे की घोषणा करने के लिए आएंगे।
  देहरादून में मीडिया से वार्ता की शुरूआत अरविंद केजरीवाल ने सभी उत्तराखंडवासियों को मेरा नमस्कार कहकर की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड आकर अच्छा लग रहा है। भगवान ने इस देवभूमि को सबकुछ दिया। यहां मेहनती, अच्छे और ईमानदार लोग हैं, लेकिन उत्तराखंड के नेताओं और पार्टियों ने इसे बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

उन्होंने कहा कि मैं बिजली के क्षेत्र में चार बातों की गारंटी देकर जा रहा हूं। पहली दिल्ली की तरह उत्तराखंड में हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। दूसरी तमाम ऐसे बिजली बिल देखने को मिले जो गलत भेजे जा रहे हैं। लोग चक्कर काट रहे हैं। लिहाजा पुराने बिल माफ किए जाएंगे। तीसरी उत्तराखंड में 24 घंटे बिजली देंगे। चौथी उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद पहली कलम से ये चार घोषणाएं लागू कर दी जाएगी। मैं समझता हूं कि आज की इस घोषणा के बाद यहां के लोग खुश होंगे। सरकार घाटे में चल रही है के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि जब हमारी सरकार दिल्ली में बनी थी तो वहां भी घाटे में सरकार चलती थी। आज देश में केवल दिल्ली की सरकार लाभ में है।

केजरीवाल ने कहा कि हम वादा कर रहे हैं कि हमारी सरकार आई तो हम पांच साल तक टैक्स नहीं बढ़ाएंगे। कोई अतिरिक्त टैक्स नहीं लगाएंगे। चोरी रोकेंगे। हम चोरी नहीं करते। हम जनता के फंड से चलने वाली पार्टी हैं। केजरीवाल ने कहा कि आज उत्तराखंड में दो पार्टियां है। चक्की के दो पाटों की तरह इन दोनों पार्टियों के बीच में उत्तराखंड की जनता पिस रही है। दोनों पार्टियों ने आपस में सेटिंग्स कर रखी है। एक बार तुम, एक बार हम। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *