ATS ने अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकियों लखनऊ से लिया हिरासत में, कूकर बम भी बरामद




नवीन चौहान
लखनऊ से ATS ने दो संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए आतंकियों के कनेक्शन अलकायदा से हैं। इनके पास से प्रेशर कूकर बम के मटेरियल भी बरामद होने का दावा किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि एटीएस को काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आतंकी संगठन अलकायदा का आतंकवादी भारी विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया गया है जबकि काकोरी थाना क्षेत्र की सीताबिहार कॉलोनी में छापेमारी कर एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है। एटीएस ने यहां छापेमारी कर घर के अंदर से दो प्रेशर कुकर बम एक अर्ध निर्मित टाइम बम बरामद किया है। बताया जा रहा है कि ये लोग दो-तीन दिन में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। एटीएस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है।

पुलिस टीम ने बम स्क्वायड को मौके पर बुलाया है, आसपास के मकानों को खाली कराकर एटीएस ने उस मकान को चारों तरफ से घेर लिया जिसमें संदिग्ध आ​तंकी छिपे होने की सूचना मिली थी। यूपी एटीएस का लखनऊ में यह बड़ा ऑपरेशन है। बताया जा रहा है कि मकान के अदंर से बम बनाने का सामान भी बरामद हुआ है। आईजी जीके गोस्वामी की अगुवाई में यह आपरेशन चला गया। चर्चा है कि एटीएस की टीम पिछले एक हफ्ते से आतंकियों को ट्रेस कर रही थी।
जानकारी के अनुसार रविवार सुबह एटीएस ने सिराज, रियाज और शाहिद उर्फ गुड्डू के मकानों में छापा मारा। एटीएस यहां से वसीम और शाहिद उर्फ गुडडू को गिरफ्तार किया है। मकान में मिले अन्य लोगों से भी एटीएस पूछताछ कर रही है। फिलहाल पूरे इलाके को सील कर एटीएस अपनी कार्रवाई में जुटी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *