ठंड में इजाफा हुआ तो फिर से बढ़ने लगी कोरोना मरीजों की संख्या, लोग भी हुए लापरवाह




नवीन चौहान
वहीं हो रहा है जिसका डर सता रहा था। कोरोना संक्रमण के प्रति लापरवाही फिर से मरीजों की संख्या को बढ़ा रही है। ठंड में इजाफा हुआ तो मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बधुवार को 24 घंटे में 783 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से अधिकरियों की चिंता फिर से बढ़ गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 6 मरीजों की मौत भी हुई है। प्रदेश में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 66788 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को 783 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। जबकि 11608 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली है। नवंबर महीने में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में फिर से बढ़ोतरी देखी जा रही है। बुधवार को देहरादून जिले में सबसे अधिक 227 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। पौड़ी में 108, चमोली में 73, नैनीताल में 71, रुद्रप्रयाग में 61, हरिद्वार में 55, टिहरी में 55, पिथौरागढ़ में 53, ऊधमसिंह नगर में 37, अल्मोड़ा में 18, बागेश्वर में नौ, उत्तरकाशी में नौ, चंपावत जिले में सात कोरोना संक्रमित मिले हैं।

लोग नहीं कर रहे नियमों का पालन
त्योहारी सीजन शुरू होने के बाद लोगों ने कोरोना के प्रति सतर्कता बरतने में लापरवाही शुरू कर दी है। विशेषज्ञों का मानना है कि इसी वजह से कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ रहे हैं। लोगों ने मॉस्क लगाना बंद कर दिया है, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह पालन नहीं किया जा रहा है। भीड़ वाले बाजारों में लापरवाही साफ देखने को मिलती है। सैनेटाइजर का भी इस्तेमाल अब लोगों ने कम कर दिया है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि वह कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन करते रहे। जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं आती तब तक मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग ही बचाव के लिए जरूरी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *