धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, अमर शहीदों को किया गया याद




हरिद्वार। अमर शहीदों, स्वतंत्रा संग्राम सैनानियों के सपनों को पूरा करने के लिए हमें अपने कार्यों तथा दायित्वों के प्रति सजग रहना होगा। यह समय बार्डर पर देश की रक्षा करने वाले सैनिकों एवं जवानों को याद करने का है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी दृढ़संकल्प होकर कार्य करें यह बात पुलिस लाईन रोशनाबाद में 68वें गणतन्त्र दिवस समारोह के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी हरबंस सिंह चुघ ने जनपद वासियों को शुभकामनाएं देते हुए कही। जिलाधिकारी ने कहा कि भारत का लोकतंत्र विश्व का सबसे बड़ा एवं मजबूत लोकतंत्र है। हमने लोकतांत्रिक प्रणाली को चुना है, इसलिए हमारा कर्तव्य है कि आर्थिक एवं सामाजिक समानता के लिए हम वचनबद्ध रहें। श्री चुघ ने कहा कि लोकतंत्र को और मजबूत करने के लिए सभी अपने मतदान का प्रयोग अवश्य करें एवं अन्य लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी समाज एवं राष्ट्र के विकास के लिए सभी वर्गों का विकास होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी पूर्ण निष्ठा के साथ अपने कार्यों का निर्वहन करें।
पुलिस लाइन रोशनबाद में कार्यक्रम में टोलियों ने परेड की सलामी दी। इस अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा उत्तराखण्ड, राजस्थानी, पंजाब की लोक संस्कृति के विभिन्न कार्यक्रमों पर प्रस्तुति दी गई। बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं थीम पर आधारित लघु नाटिका की प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर ग्राम्य विकास, स्वास्थ्य विभाग, आपदा प्रबन्धन, कृषि विभाग, उद्यान विभाग द्वारा झांकियों का प्रदर्शन भी किया गया। इससे पूर्व कलक्ट्रेट रोशनाबाद में जिलाधिकारी ने ध्वजारोहण किया एवं सभी को गणतन्त्र दिवस संकल्प की सपथ दिलाई। स्कूली छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीतों का प्रस्तुतीकरण किया गया।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव स्वरूप, मुख्य विकास अधिकारी डाॅ मेहरबान सिंह बिष्ट, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, सेनानायक 40वीं वाहिनी रोशन लाल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ अभिषेक त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व डाॅ ललित नारायण मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट जय भारत सिंह, प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *