नकली करेंसी के साथ तीन लोग गिरफ्तार, चुनाव में खपाने की थी तैयारी




मेरठ: पुलिस ने 2000 के नोट वाली लाखों की नकली करेंसी पकड़ी है। इसके साथ ही पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के अनुसार इस नकली करेंसी को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में खपाया जाना था। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से प्रिंटर, स्कैनर और नोट छापने के अन्य उपकरणों के साथ एक एंडीवर कार भी जब्त की है।

मेरठ पुलिस ने एनएच-58 पर पल्लवपुरम में एक गैंग के पास से लाखों रुपए की नकली करेंसी पकड़ ली। एनएच पर दौराल पुलिस की चेकिंग के दौरान पुलिस को एक काले रंग की संदिग्ध कार दिखाई दी। इसमें तीन लोग बैठै थे। तलाशी के दौरान इनके पास से 4 लाख 27 हजार की नकली करेंसी और अवैध हथियार बरामद हुए। आरोपी खुशी गांधी से पूछताछ के बाद पुलिस ने जेई गांव में उसके घर पर छापा मार कर नोट बनाने के उपकरण, आधे बने नोट और अन्य सामान भी बरामद कर लिए।

बता दें कि प्रभारी निरीक्षक पल्लवपुरम एवं सर्विलांस प्रभारी को कुछ समय पहले नकली करेंसी की एक सूचना मिली थी। पता चला था कि नई करेंसी के 2000 और 500 रूपये के नकली नोट बनाकर उनको बाजार में उतारा जा रहा है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने हाल में जारी किए गए 2000 और 500 के नए नोटों का फायदा उठा कर नकली नोट खपाने की योजना बनाई थी। आरोपी एक लाख की नकली करेंसी को चालीस हजार में खपाने का प्रयास कर रहे थे। आरोपी खुशी की इंडीवर कार पर नेशनल लोकमत पार्टी का स्टीकर, प्रत्याशी का बोर्ड और झंडा लगा पाया गया। यही नहीं, उसकी कार पर वीआईपी लिखा हुआ था और वह बिना रोकटोक के हूटर बजाते हुए अपने काम से निकलता था। जानकारी के अनुसार ये लोग बड़े पैमाने पर नकली करेंसी को विधानसभा चुनाव में खपाने की तैयारी में थे।

पुलिस ने स्याल निवासी ताहिर और जेई के खुशी और आजाद को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी मोहम्मद खुशी गांधी नेशनल लोकमत पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष और किठौर विधानसभा का कैंडिडेट है। एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि खुशी गांधी इस सारे नकली करेंसी के धंधे का मास्टमाइंड है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *