पिता ने मांगी ईच्छा मृत्यु तो बेटी ने किया सल्फास का सेवन




सहारनपुर। आरटीओ और थ्री व्हीलर चालकों की मनमानी को लेकर काफी समय से संघर्ष करते आ रहे एक व्यक्ति ने राज्यपाल को पत्र लिखकर ईच्छा मृत्यु क्या मांगी कि उसकी बेटी ने ऐसा कदम उठा लिया, जिसका कोई अंदाजा भी  नहीं लगा सकता। पीड़ित ने तो अभी  राज्यपाल से ईच्छा मृत्यु की इजाजत ही मांगी थी, लेकिन उसकी बेटी ने हताश होकर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। युवती इस वक्त एक निजी अस्पताल में जिंदगी और मृत्यु के बीच जूझ रही है।
खाताखेडी की सिराज कालोनी निवासी इमरान खान ने तीन दिन पूर्व राज्यपाल को एक पत्र लिखकर ईच्छा मृत्यु की मांग की थी। पत्र में इमरान ने कहा था कि वह सहारनपुर-शाकंभरी देवी मार्ग बस यूनियन का मैनेजर है। इस मार्ग पर बिना आरटीओ की परमिशन के काफी समय से थ्री व्हीलर संचालन जबरन थ्री व्हीलरों का संचालन कर रहे हैं। बताया कि वह 4 अक्टूबर 2012 से अब तक शासन व प्रशासन से थ्री व्हीलरों का संचालन बंद कराए जाने की बाबत 74 आदेश करा चुके हैं, लेकिन आरटीओ विभाग की ओर से एक भी  आदेश पर अमल नहीं किया गया, जिस कारण वह जिंदगी से परेशान आ चुका और अपनी पत्नी व चार बच्चों समेत मृत्युदान चाहता है।
यह पत्र अभी  राज्यपाल को भेजा  ही गया था कि इस पत्र की प्रतिलिपि इमरान की 19 वर्षीय बेटी और महाराज सिंह डिग्री कालेज में बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा सदफ के हाथ लग गया। इस पत्र के हाथ लगने के बाद सदफ ने ऐसा कदम उठाया कि उसके इस कदम से हर कोई भोचका रह गया। सदफ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखने के साथ ही एक सुसाइड नोट लिखा और जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जहरीले पदार्थ का सेवन करने से सदफ की हालत बिगड़ गई, जिसे आनन फानन में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां आईसीयू में सदफ जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिए जाने के कारण सदफ के मुंह से लगातार रक्त आ रहा है।
सदफ ने सुसाईड नोट में अपने पिता को नसीहत भी  दी कि वह इतनी जल्दी कैसे जिंदगी से हार मान गए। ईच्छा मृत्यु मांगने से पहले आपको जरा भी  अपने बीवी बच्चों का ख्याल नहीं आया। कहा कि उसने जहर का सेवन केवल इसलिए किया कि जहर सेवन से किसी समस्या का समाधान नहीं है। सदफ ने अपने सुसाइड नोट में यह भी  कहा कि पापा आप यह मत समझना कि उसका किसी के साथ कोई चक्कर है। पापा आपको अगर यह मेरी गलती लगती है तो पापा प्लीज मुझे माफ कर देना। प्लीज सॉरी पापा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *