उत्तराखंड में मिले 1334 नए कोरोना पॉजिटिव, हरिद्वार में 408 नए संक्रमित




नवीन चौहान.
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित नए मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट में प्रदेश में 1334 नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की बात कही है। हरिद्वार जिले में यह संख्या 408 बतायी गई है। नए मरीजों के मरीजों के मिलने से अधिकारियों की चिंता बढ़ रही है।

​ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक जांच हरिद्वार जिले में की गई। रिपोर्ट के अनुसार हरिद्वार जिले में कुल 28583 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार हरिद्वार में इस समय 2363 एक्टिव केस हैं। सबसे अधिक कोरोना एक्टिव केस देहरादून में है, यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 3240 है। हरिद्वार में अब तक कोरोना से 176 मरीजों की मौत होने की जानकारी रिपोर्ट में दी गई है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 42432 सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए गए। 35098 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आए जबकि अभी 27109 सैंपल की जांच रिपोर्ट आना बाकि है। कोरोना से पिछले 24 घंटे में 7 मरीजों की मौत भी हुई।
लगातार बढ़ रहे संक्रमित मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि वह कोविड गाइड लाइन के ​नियमों का पालन जरूर करें। घर से निकलते समय मॉस्क जरूर लगाए और उसे सही तरीके से ही लगाए। घर से तभी निकले जब कोई जरूरी काम हो, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। स्वास्थ्य विभाग ने 45 साल से ऊपर के मरीजों को भी कोराना वैक्सीन का टीका लगवाने की अपील की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *