शिविर में SHO आरके सकलानी समेत 150 रक्तवीरों ने किया रक्तदान




योगेश शर्मा.
हरिद्वार। स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य और हजरत इमाम हुसैन की याद में रविवार को ज्वालापुर एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। ज्वालापुर नशामुक्त व जागरुकता मिशन सोसायटी और हरिद्वार ब्लड वॉलंटियर्स के साझा प्रयास से यह शिविर ज्वालापुर के मोहल्ला कोटरवान स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में यह कैंप लगाया गया। जिसमें 150 रक्तवीरों ने रक्तदान किया।

ज्वालापुर सहित शहर के कई इलाकों में स्मैक का नशा बहुत तेजी से युवाओं को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। इसलिए ज्वालापुर के कुछ जागरुक युवाओं ने मिलकर समिति का गठन किया। समिति रोजाना घूम-घूमकर युवाओं को नशे के खिलाफ जागरुक करती आ रही है। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य और मोहर्रम को देखते हुए हजरत इमाम हुसैन की याद में समिति ने रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें बड़ी संख्या में नौजवानों ने रक्तदान कर स्वतंत्रता आंदोलन के शहीदों को नमन करते हुए कर्बला की लड़ाई में शहीद हुए हजरत इमाम हुसैन व उनके साथियों की शहादत को याद किया। परवेज आलम और उनकी पत्नी रुखसार दोनों ने एक साथ रक्तदान किया।

रक्तदान को लेकर उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई दिव्यांगजनों और शहर के दूसरे इलाकों से भी युवाओं ने ज्वालापुर पहुंचकर रक्तदान किया। समिति के संयोजक सरफराज खान व राव बिट्टू, अध्यक्ष मुबारिक अली, सचिव कादर खान, कोषाध्यक्ष अतीक खान, उपाध्यक्ष मेहताब आलम, अकरम केजरीवाल, राव शब्बन इकराम, कादिर व हरिद्वार ब्लड वॉलंटियर्स के संयोजक अनिल अरोड़ा व उनकी टीम कैंप ने व्यवस्थाएं संभाली।

इस शिविर में ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी, अरशद ख्वाजा, अनूप कुमार, नावेज अंसारी, इकरार, वसीम मंसूरी, सुनील, रवि, गजनफर अली, कादिर, परवेज़ आलम, रुख़सार, इज़हार, अनिल, मेहताब आलम, आमिर, जावेद आदि 150 ने रक्तदान किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *