बस पलटने से लगी आग में जिंदा जल गए 25 लोग, 8 गंभीर रूप से घायल




नवीन चौहान.
महाराष्ट्र में शनिवार रात बुलढाणा में नागपुर से पुणे जा रही एक बस हादसे का शिकार हो गई। बस जब समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बुलढाणा के पास थी तभी अचानक बस पलट गई और इसके बाद उसमें भीषण आग लग गई। बताया गया कि इस हादसे में बस में सवार 25 लोगों की आग से जलकर मौत हो गई जबकि 8 गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बुलढाणा जिला कलेक्टर ने कहा कि शवों की डीएनए जांच की जाएगी, जिसके बाद सभी शवों कों परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। बुलढाणा पुलिस के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात करीब दो बजे की है। बस से 25 शव निकाले गए हैं। बस में कुल 33 लोग सवार थे। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं।

बुलढाणा पुलिस के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात करीब दो बजे की है। बस से 25 शव निकाले गए हैं। बस में कुल 33 लोग सवार थे। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल है। इस हादसे में आठ लोग घायल हैं। फिलहाल हादसे की सही वजहों का पता नहीं चल पाया है।

घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। बस का ड्राइवर भी बच गया और उसका कहना है कहा कि टायर फटने के बाद बस पलट गई, जिससे बस में आग लग गई।

बस दुर्घटना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मुआवजे का एलान किया है। उन्होंने ट्वीट में कहा, “महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुई बस दुर्घटना से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए PMNRF से दिए जाएंगे।”



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *