दरोगा के पास मिले 44 लाख, केस दर्ज कर किया गिरफ्तार




Listen to this article

नवीन चौहान.
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कोतवाली क्षेत्र में चेकिंग के दौरान एक व्यापारी के पास मिले पैसों में करीब 50 लाख की हेराफेरी किये जाने का मामला सामने आया है। पैसों की हेराफेरी का आरोप एक चौकी इंचार्ज और उसके साथी पर लगा। जिसके बाद जांच में प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए जाने और चौकी इंचार्ज और उसके साथी के पास से 44 लाख रूपये बरामद होने पर केस दर्ज कर आरोपी दरोगा को गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि शाहमारूफ का एक व्यापारी 85 लाख रूपये की रकम लेकर नेपाल बॉर्डर पर किसी को देने जा रहा है। यह पैसा हवाला से जुड़ा बताए जाने की सूचना दी गई। सूचना पर बेनीगंज चौकी प्रभारी आलोक सिंह ने चेकिंग अभियान के तहत एक कार से 85 लाख रूपये बरामद कर लिये। आरोप है कि चौकी इंचार्ज आलोक सिंह ने गाड़ी के अंदर से मिले 85 लाख रूपये के बारे में अपने किसी अधिकारी को सूचना नहीं दी। यहां तक की अपने कोतवाली प्रभारी को भी इसकी जानकारी नहीं दी।

आरोप है व्यापारी से 50 लाख रूपये हड़प लिए गए और उसे केवल 35 लाख रूपये देकर वापस भगा दिया। व्यापारी को धमकी दी गई कि यदि उसने इस बारे में किसी को कुछ कहा तो उसका एनकाउंटर कर दिया जाएगा। मामला जब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो इसकी जांच करायी गई। जांच में प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए गए और दरोगा आलोक सिंह और उसके साथी के पास से करीब 44 लाख रूपये बरामद हुए। फिलहाल पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर आरोपी दरोगा के खिलाफ गबन और भ्रष्टाचार का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *