एक दिन में मिले 466 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज




नवीन चौहान
कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है। राज्य में रोज नए मिलने वाले मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। रविवार को भी जारी रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे में 466 नए कोरोना मरीज मिलने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी है।

अब तक प्रदेश में 71256 मरीज
स्वास्थ्य विभाग से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार उत्तरखंड राज्य में 466 लोग कोरोना संक्रमित मिले है। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 71256 हो गयी है। राज्य में कोरोना संक्रमित 65102 मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं। इस समय प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 4368। प्रदेश में कोरोना से अब तक 1155 मरीजों की मौत हो चुकी है।

लैंड स्कैपिंग गार्डन का लोकार्पण करते हुए विधायक यतीश्वरानंद ने पर्यावरण संरक्षण पर दिया जोर

लापरवाह हो गए लोग
जिस तरह से कोरोना संक्रमण एक बार फिर से फैल रहा है उसे देखते हुए खतरा बढ़ता दिख रहा है। प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार लोगों से अपील कर रही है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन भी कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। लेकिन इतना सब करने के बावजूद लोग कोरोना के प्र​ति लापरवाह हो रहे हैं।

फिर से लगानी पड़ रही पाबंदी
लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए मॉस्क का इस्तेमाल करना छोड़ दिया है। इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन को फिर से सख्ती करनी पड़ रही है। देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आने के बाद फिर से पाबंदी लगानी शुरू कर दी है। गुजरात में कुछ शहरों में रात का कर्फ्यू लगाया गया है। दिल्ली में भी कुछ बाजारों में सख्ती की जा रही है। मॉस्क न लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

कोरोना इफेक्ट: लाइसेंस निरस्तीकरण की संख्या 25 तो राजस्व घटा 50 प्रतिशत

नियमों का करें पालन
यदि प्रदेश में भी लोगों ने इसके प्रति लापरवाही बरती तो कोरोना फिर से अपने पैर पसार कर लोगों को अपनी चपेट में लेगा। ऐसे में न्यूज127.कॉम भी लोगों से अपील करता है कि वह बिना मॉस्क लगाए घर से बाहर न निकले। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। सैनेटाइज का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। समय समय पर साबुन से हाथ धोते रहना चाहिए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *