आईटीआई साकेत में 5 दिवसीय रोजगार मेला, पहले दिन 579 को मिले ऑफर लेटर




मेरठ। मिशन रोजगार योजना के अंतर्गत युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रदेशभर में 20 दिसम्बर से 24 दिसम्बर के बीच वृहद रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में आज दिनांक 20 दिसम्बर को जनपद मेरठ की राजकीय आईटीआई साकेत में एक वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ उप्र अध्यक्ष श्रम कल्याण परिषद के पं.सुनील भारद्वाज भराला द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा कुछ चयनित युवाओं को ऑफर लेटर भी सौंपे गये। रोजगार मेले में 579 को रोजगार के लिए ऑफर लेटर प्रदान किया गया।

उप्र अध्यक्ष श्रम कल्याण परिषद के पं. सुनील भारद्वाज भराला द्वारा रोजगार मेले के शुभारंभ के उपरान्त साक्षात्कार स्थलों पर जा कर निरीक्षण किया तथा युवाओं का मनोबल बढ़ाया।

राज्य मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार के रोजगार मेलों के आयोजन युवा एवं कंपनियों के एक स्थान पर लाकर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का बहुत ही अच्छा तरीका है। ऐसे मेलों का आयोजन होते रहना चाहिए। जिन युवाओं को आज रोजगार मिले हैं उन्हें कंपनी में जा कर पूरे अनुशासन, ईमानदारी एवं पूरी लगन के साथ कार्य करना चाहिये।

सहायक निदेशक सेवायोजन शशी भूषण उपाध्याय ने अवगत कराया कि आज के रोजगार में 27 कंपनियों ने प्रतिभाग किया तथा 1561 युवाओं पंजीकरण किया। जिनमें से 579 को रोजगार के लिए ऑफर लेटर प्रदान किया गया।

मेले को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने में संयुक्त निदेशक सुशील कुमार, प्रधानाचार्य आईटीआई साकेत पीपी अत्रि, विजय बहादुर सिंह, बनी सिंह चौहान, सचिन चौधरी, उदयवीर सिंह, राजीव कुमार सपरा, कुलदीप सिंह, रोशन कुमार आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *