एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा सख्ती से कराया जाएगा लॉकडाउन का पालन पुलिस थानों में दी पीपीई किट




संजीव शर्मा
मेरठ। मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने मंगलवार को शहर के पुलिस थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए थानों को नियमित रूप से सैनेटाइज कराने को कहा। एडीजी ने थानों में पुलिस कर्मियों के लिए मास्क और अन्य जरूरी सामान भी बांटे।

एडीजी ने बताया कि मेडिकल स्टॉफ, पुलिस कर्मी और सफाई कर्मी आदि में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा है। इसके लिए उन्हें सावधानी बरतने के लिए दिशा निर्देश दिये गए हैं। थाना सदर बाजार में एक पत्थरबाज पकड़ा गया था, जिसकी रिपोर्ट बाद में कोरोना पॉजिटिव आयी। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सदर थाने के दो दरोगा, दो सिपाही और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को क्वारेंटाइन किया गया है।

थानों के लिए पीपीई किट आयी हैं उन्हें उन स्थानों पर दिया जाएगा जहां कोरोना पॉजिटिव का खतरा अधिक है। इन्हें पहनकर पुलिस कर्मी और अधिक सर्तकता के साथ डयूटी कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन बढ़ाया गया है। जो दिशा निर्देश है उनके अनुसार सख्ती से पालन कराया जाएगा। पूरे जोन मेें पुलिस अलर्ट है। लोगों से भी अपील की जा रही है कि वह लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। 20 अप्रैल के बाद जहां स्थिति अनुकूल मिलेंगे वहां कुछ शर्तों के साथ जो भी गाइडलाइन आएगी उसके अनुसार ​छूट दी जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *