भारत बंद के दौरान किसानों ने हाइवे पर लगाया जाम, मंडी पर नहीं दिखा असर




मेरठ. यूपी के मेरठ जिले में कृषि कानून को वापस लेने की मांग को लेकर किसान संगठनों के भारत बंद का फिलहाल कोई खास असर देखने को ​नहीं मिल रहा है। सुबह जिले की मंडियों में सामान्य रूप से कारोबार हुआ। जबकि शहर के अधिकांश बाजार खुले हुए हैं। वहीं दूसरी ओर किसानों ने थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में जिटौली कट के पास हाइवे पर जाम लगा दिया। यह जाम तीन बजे तक रहने की संभावना जतायी गई है।

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने सड़क पर अपने ट्रैक्टर खड़े करके जाम लगाया है। किसान सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। जाम के कारण पुलिस ने इस ओर आने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया है। मुजफ्फरनगर से दिल्ली की ओर आने वाले वाहनों को दौराला और मोदीपुरम से डायवर्ट किया गया है। दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को भी दूसरे मार्ग से आगे की ओर भेजा जा रहा है। किसान संगठनों ने जिले में छह स्थानों पर चक्का जाम की घोषणा की है। सभी स्थानों पर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है।

यह भी पढ़िए:  भारत बंद के चलते हुए हाईवे के रूट-बदले, इन रास्तों से है यातायात की व्यवस्था

वहीं दूसरी ओर मंगलवार को भारत बंद के दौरान मंडियों में सामान्य रूप से कामकाज हुआ। आढ़तियों का कहना है​ कि मंडी पर बंद का असर नहीं दिख रहा है। बाहर से आने वाले ग्राहकों की संख्या में जरूर थोड़ी कमी है लेकिन उसका अधिक प्रभाव कारोबार पर नहीं होगा। लावड़ की सब्जी मंडी में भी सुबह से ही सामान्य दिनों की तरह सब्जी की आढ़त लगी। फुटकर विक्रेताओं ने मंडी पहुंचकर खरीदारी की। कसबों के बाजारों में भी कोई असर नहीं दिख रहा है। अधिकांश स्थानों पर सुबह के समय बाजार खुले हैं। सभी स्थानों पर स्थानीय पुलिस सुरक्षा की दृष्टि से मुस्तैद है। पूरे जिले को नौ जोन और 32 सेक्टरों में बांटा गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *