न्यू देवभूमि हॉस्पिटल में मरीजों का सर्वोत्तम इलाज, हाईटेक अस्पताल





दीपक चौहान
न्यू देवभूमि हॉस्पिटल मरीजों के सर्वोत्तम इलाज के लिए प्रतिबद्ध है। इसी के लिए हॉस्पिटल प्रबंधन लगातार अपनी सुविधाओं में इजाफा करता आ रहा है। देवभूमि हॉस्पिटल ने मरीजों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए हाईटेक उपकरणों को लगाने के ​साथ परिसर का विस्तार भी किया है। इसी के चलते एक नए भवन को तैयार किया जा रहा है। जबकि मरीजों के चिकित्सीय परीक्षण के लिए लैबोरेट्रीज से लेकर तमाम प्रकार की सुविधाएं है।
न्यू देवभूमि हॉस्पिटल रानीपुर के चैयरमेन डॉ सुशील शर्मा ने एक दशक के भीतर हॉस्पिटल को ऊंचाईयों पर पहुंचाने के लिए विभिन्न प्रकार की सुविधाओं का विस्तार किया है। सबसे पहले हॉस्पिटल में नामी चिकित्सकों की टीम को जोड़ने को कार्य किया और मरीजों के विश्वास को जीतने में सफलता हासिल की। मरीजों को इलाज के मंहगे खर्च से निजात दिलाने के लिए अटल आयुष्मान कार्ड और निजी हेल्थ पॉलिसी का लाभ ​मरीजों को दिलाया। इसके अलावा ओपीडी का शुल्क भी बेहद कम रखा। हॉस्पिटल स्टॉफ मरीजों की सेवा में तत्पर रहा डॉ सुशील शर्मा हॉस्पिटल की सेवाओं में विस्तार करने को लेकर प्रयत्नशील रहे। इसी के साथ अपने ध्येय वाक्य रोगियों की सर्वोत्तम देखभाल को सर्वोपरि रखा। वही दूसरी ओर मरीजों के इलेक्ट्रॉनिक हेल्थ रिकॉर्ड्स रखने की तैयारी की जा रही है। जिससे डिजिटल रूप में मरीज के स्वास्थ्य का रिकार्ड सुरक्षित रखा जा सके, जिससे डॉक्टर्स को उपयुक्त जानकारी प्राप्त करने में आसानी होगी।
हॉस्पिटल की सुविधाएं
विशेषज्ञ डॉक्टर्स: न्यू देवभूमि अस्पताल में विभिन्न
चिकित्सा क्षेत्रों के विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम हैं। जैसे कि न्यूरोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट, Andrology, ऑर्थोपेडिकियन आदि।
आवासीय इलाज: अपने रोगियों की बेहतर देखभाल करने और गंभीर स्थिति में मरीजों के घर में चिकित्सों को भेजने की सुविधा भी हैै। हॉस्पिटल आवासीय इलाज की सुविधा प्रदान करता हैं, जिससे रोगियों को देखभाल और उपचार की पूरी प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया जा सकता है।
विशेष इलाजी सेंटर: अस्पताल में विशेष इलाजी सेंटर जैसे कि ऑनकोलॉजी, कार्डिएक चिकित्सा, न्यूरोसर्जरी आदि हैं जो उच्च दर्जे की देखभाल प्रदान करते हैं।
आपूर्ति और इंफ्रास्ट्रक्चर: अस्पताल में उच्च गुणवत्ता के साथ-साथ उपयुक्त आपूर्ति और इंफ्रास्ट्रक्चर है, जिससे देखभाल प्रक्रिया में कोई कमी नहीं होती।
अत्यधिक सुरक्षा और स्वच्छता: अस्पताल में सुरक्षा और स्वच्छता का सबसे अधिक महत्व हैं। ताकि रोगियों को सुरक्षित और ह्याजिनिक माहौल मिल सके। हॉस्पिटल इस कसौटी पर पूरी तर​ह से मरीजों के विश्वास को जीतने में कामयाब है।
रोगियों की राय का महत्व: अस्पताल में रोगियों की राय को महत्व दिया जाता है और उनकी सहायता के लिए संरचित प्रक्रियाएं होती हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *