mahatma hansraj जन्मोत्सव पर्व का समर्पण दिवस के रूप में D.A.V. स्कूल में 22 अप्रैल को आयोजन





नवीन चौहान
हात्मा हंसराज के जन्मोत्सव को आर्य प्रादेशिक प्रतिनिधि सभा एवं डीएवी प्रबंधकर्त्री समिति नई दिल्ली द्वारा समर्पण दिवस के रूप में बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ 22 अप्रैल 2023 को डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर प्रांगण में आयोजित किया जा रहा है। समर्पण दिवस के कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने तथा भव्यता प्रदान करने के लिए देश—विदेश से तमाम आर्य समाज के विद्धान मनीषियों का आगमन शुरू हो गया है। स्कूल को सफेद और केसरी रंग के पंडालों से सजाया गया है। करीब एक हजार से अधिक स्कूली बच्चे अपनी सांस्कृतिक प्रतिभा से कार्यक्रम को दिव्यता प्रदान करेंगे। समर्पण दिवस के इस भव्य आयोजन में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन यज्ञ में आहूतियां दी जायेगी। स्कूल प्रांगण वेद मंत्रों की पवित्र ध्वनियों से गुंजायमान होगा।

डीएवी प्रबंधकर्त्री समिति के प्रधान पदमश्री डॉ0 पूनम ​सूरी जी के दिशा निर्देशन व कुशल मार्गदर्शन में स्कूल प्रशासन की ओर से आयोजन को सफल बनाने की समस्त तैयारियां पूरी कर ली गई है।
आर्य प्रादेशिक सभा तथा डीएवी प्रबंधकर्त्री समिति के प्रधान, कुलाधिपति डीएवी विश्वविद्यालय, जालंधर पदमश्री पूनम सूरी की दूरदर्शी सोच के चलते भारत के विभिन्न डीएवी स्कूलों में प्रतिवर्ष महात्मा हंसराज जी का जन्मोत्सव धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता जा रहा है। इस बार महात्मा हंसराज के जन्मोत्सव पर्व को समर्पण दिवस के रूप में डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में आयोजित करने का निर्णय डीएवी प्रबंधकर्त्री समिति ने किया। डीएवी प्रबंधकर्त्री समिति के प्रधान पदमश्री पूनम सूरी जी के कुशल मार्गदर्शन में हरिद्वार डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल प्रशासन ने कार्यक्रम को सफल बनाने की कमोवेश सभी तैयारियां पूरी कर ली है।
स्कूल के प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने बताया कि आयोजन बड़ा ही भव्य होने वाला है। जिसकी समस्त तैयारियां कमोवेश पूरी कर ली गई है। डीएवी प्रबंधकर्त्री समिति के प्रधान पदमश्री पूनम सूरी जी के कुशल मार्गदर्शन में स्कूल प्रशासन आयोजन की तैयारियों को मूर्तरूप देने में जुटा हुआ है। डीएवी स्कूल के इस आयोजन में भारत के विभिन्न डीएवी स्कूल के प्रधानाचार्य, हरिद्वार डीएवी के छात्र—छात्राएं, अभिभावक व तमाम गणमान्य नागरिक कार्यक्रम की शोभा बढ़ायेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *