बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता ने कांग्रेस को लेकर कही ये बातें, पूछे सवाल




नवीन चौहान.
विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा कांग्रेस पर मुखर हो गई है। भाजपा का कहना है ​कि कांग्रेस झूठ की राजनीति कर जनता को बरगलाने का प्रयास कर रही है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रवींद्र जुगरान ने प्रेसवार्ता कर कांग्रेस पर निशाना साधा और सवाल पूछे।

हरिद्वार प्रेस क्लब में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रवीन्द्र जुगरान ने एक पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष डा. जयपाल सिंह चौहान, प्रदेश के मीडिया सम्पर्क प्रमुख राजीव तलवार, जिला उपाध्यक्ष संदीप गोयल व कार्यालय सचिव लव शर्मा उपस्थित थे।

प्रदेश प्रवक्ता रवीन्द्र जुगरान ने कहा की भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र में उत्तराखंड राज्य निर्माण का वादा था किन्तु कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में कभी भी अलग उत्तराखंड राज्य निर्माण का उल्लेख तक नहीं था। मुलायम सिंह यादव की सरकार कांग्रेस के 27 विधायकों के समर्थन से ही चल रही थी जबकि दो अक्टूबर 1994 रामपुर तिराहा मुजफ्फरनगर कांड, मसूरी खटीमा गोलीकांड, देहरादून करनपुर व जोगीवाला गोलीकांड, श्रीयंत्र टापू कांड, रुड़की बीएसएम चौराह गोलीकांड आदि बर्बरता, दमन हुआ फिर भी कांग्रेस का समर्थन मुलायम सिंह यादव की दमनकारी सरकार को जारी रहा।

जब पूरा उत्तराखंड अलग उत्तराखंड राज्य निर्माण के लिए संघर्ष कर रहा था तब कांग्रेस नेता हरीश रावत हिल कांउसिल बनाने का राग अलाप रहे थे। वहीं दूसरी ओर अटल बिहारी वाजपेयी जी की एनडीए सरकार जो की 24 दलों की गठबंधन सरकार से चल रही थी तब भी विपरीत परिस्थितियों में अलग उत्तराखंड राज्य का निर्माण कर अपना वायदा पूरा किया। अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार ने शहीदों की शहादत का सम्मान किया और उत्तराखंड आंदोलन के संघर्ष का भी सम्मान किया।

उत्तराखंड निर्माण के बाद अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार ने उत्तराखंड को विशेष राज्य का दर्जा व विशेष औद्योगिक पैकेज दिया। साथ ही वरुणावत पर्वत में आई आपदा से निपटने के लिए 250 करोड़ रूपए की राशि दी। एम्स, एनआईटी, आईआईएम, नेशनल लॉ कालेज, बीएसएफ का मुख्यालय बनाने के साथ ही दर्जनों बड़े काम किये। मोदी जी व उत्तराखंड की डबल इंजन की सरकार ने आल वेदर रोड का निर्माण किया, ऋषिकेश कर्ण प्रयाग रेलवे लाईन व बागेश्वर टनकपुर रेलवे लाईन का निर्माण तेजी से चल रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी और उत्तराखंड की डबल इंजन सरकार में उत्तराखंड का मान सम्मान बढ़ाया है। प्रथम सीडीएस पूर्व थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को बनाकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को बनाकर व उत्तराखंड से लगभग एक दर्जन महानुभवों को इसी प्रकार से बड़ी जिम्मेदारी दी। कांग्रेस के यूपीए सरकार के कार्यकाल की कोई उपलब्धि नहीं है।

कहा कि कांग्रेस देवभूमि उत्तराखंड में मुस्लिम तुष्टिकरण को बढ़ावा देने का काम कर रही है। हरीश रावत जी ने तीर्थ नगरी हरिद्वार में अपने मुख्यमंत्रित्व काल में केवल मुस्लिम तुष्टिकरण किया, बुचड़ खानों को खोला अब मुस्लिम युनिवर्सिटी बनाने की बात कर रहे हैं। जुगरान ने कहा कि विगत तीन दशकों में भाजपा ने उत्तराखंड के लिए ऐतिहासिक कार्य किए जबकि कांग्रेस का रवैया उत्तराखंड विरोधी रहा है। इसलिए हम पूर्ण रूप से आश्वस्त हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में जनता हमें आशीर्वाद देकर पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनायेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *