PM मोदी की 13 को आखिरी केबिनेट, 10 को हो सकता है हरिद्वार सीट का ऐलान




काजल राजपूत.
हरिद्वार लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी के नाम पर बना सस्पेंस 10 मार्च की शाम को खत्म हो सकता है। इसके बाद हरिद्वार सीट पर भाजपा प्रत्याशी कमल का फूल लेकर चुनाव मैदान में मोर्चा संभाल लेगा। माना जा रहा है कि अगले सप्ताह चुनाव आयोग आदर्श आचार संहित की भी घोषणा कर देगा। जिसके बाद लोकसभा चुनाव का बिगुल बज जाएगा।

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने 195 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी थी। उत्तराखंड की बात करें तो नैनीताल, अल्मोड़ा और टिहरी सीट पर पुराने चेहरों को ही उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतार दिया है। जबकि हरिद्वार और पौड़ी की सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को होल्ड पर रख दिया। जिसके बाद मजबूत दावेदारों के नामों पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था। लेकिन वक्त बीतने के साथ ही चर्चाओं की अटकले भी अब थम गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आखिरी केबिनेट बैठक 13 मार्च को होने जा रही है। इसी के साथ संभावना जताई जा रही है कि 14 या 15 मार्च को चुनाव आयोग चुनाव की तिथियों की घोषणा कर सकता है। ऐसे में तमाम बाकी बची सीटों पर भाजपा 10 मार्च की शाम को प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राज्य सभा सांसद महेंद्र भटट ने मीडिया को बताया कि सेंट्रल पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक के बाद नामों की घोषणा कर दी जायेगी।

बतातें चले कि भाजपा की पहली सूची 2 मार्च की शाम करीब छह बजे जारी की गई थी। जिसके बाद से उत्तराखंड की हरिद्वार और पौड़ी सीट को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया था। उत्तराखंड के तमाम राजनैतिक पंडितों ने अपने-अपने दूरदर्शी सोच के जरिए कई नेताओं को मजबूत उम्मीदवार बताकर नाम चर्चाओं में लाया गया। लेकिन नामों की घोषणा तो भाजपा हाईकमान करेगा। ऐसे में कुछ घंटों का इंतजार और करना होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *