जनसुनवाई शिविर में नहीं पहुंचे खंड विकास और ग्राम विकास अधिकारी, आयोग ने किया तलब




योगेश शर्मा.
हरिद्वार। अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष की अध्यक्षता मंे संपन्न हुए बहुउद्देश्यीय जन सुनवाई शिविर में खण्ड विकास अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी के न पहुंचने पर आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने कड़ी नाराजगी जतायी। इस मामले में अब आयोग ने इन दोनों अधिकारियों को तलब किया है।

सोमवार को मुकेश कुमार,अध्यक्ष अनु0 जाति आयोग उतराखण्ड की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत सिकन्दरपुर विधान सभा क्षेत्र खानपुर में एक बहुउद्देशीय जन-सुनवाई शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 15 लिखित एवं 50 के लगभग मौखिक शिकायत प्राप्त हुयी। सर्वाधिक शिकायतें मनरेगा से संबंधित प्राप्त हुयी।

अध्यक्ष ने खण्ड विकास अधिकारी खानपुर के शिविर में उपस्थित न होने पर नाराजगी प्रकट की तथा आगामी 12 अगस्त 2022 को संबंधित ग्राम विकास अधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी को अनु० जाति आयोग में उपस्थित होने के निर्देश दिये। उन्होंने तहसीलदार लक्सर को ग्राम पंचायत में कराये गये मनरेगा कार्याें की जाँच करने के भी निर्देश दिये।

शिविर में टी. मलेठा, जिला समाज कल्याण अधिकारी, शालिनी मौर्य तहसीलदार लक्सर, दीप्ति यादव उप शिक्षा अधिकारी खानपुर एवं कृषि उद्यान, सहकारिता, पंचायतराज विभाग सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *