न्यू देव भूमि एवं मेडिकल रिसर्च सेंटर में लगा रक्तदान शिविर




नवीन चौहान.
न्यू देवभूमि एवं मेडिकल रिसर्च सेंटर में आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। न्यू हरिद्वार कालोनी स्थित इस अस्पताल में लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। मां गंगे ब्लड बैंक के संयोजन में देवभूमि हाॅस्टिल में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में आम लोगों के साथ हाॅस्पिटल के चिकित्सकों व स्टाफ मेम्बर ने भी रक्तदान किया।

हाॅस्पिटल के चेयरमैन डा.सुशील कुमार ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना को देखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन कर मां गंगे ब्लड बैंक ने सराहनीय कार्य किया है। अस्पताल में फिजिशियन के पद पर तैनात डा.ऋषभ दीक्षित ने बताया कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में ब्लड और प्लाज्मा की भारी कमी का सामना करना पड़ा था। अब विशेषज्ञों द्वारा तीसरी लहर की संभावना व्यक्त की जा रही है। संभावित तीसरी लहर में ऐसा न हो इसलिए प्रत्येक को ब्लड डोनेट करना चाहिए। ब्लड डोनेट करने से शरीर को कोई हानि नहीं होती। इसलिए सभी को ब्लड डोनेट करते रहना चाहिए।

डा.सत्यपाल तोमर ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं है। रक्तदान के प्रति समाज में जो भ्रांतियां थी। वह अब दूर हो रही हैं। बड़ी संख्या में लोग रक्तदान के लिए आगे आ रहे हैं। इस दौरान राजीव चौधरी, डा.हर्षित गोयल, डा.सुनीता गुप्ता, डा.विनय शर्मा, डा.कुलदीप कुमार, डा.एसपी तोमर, अंकित पाराशर, मुकेश पंवार, रोबिन, बूटा सिंह आदि मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *