फ्री मेडिकल कैंप में लोकप्रिय हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने की लोगों के स्वास्थ्य जांच




नवीन चौहान.
श्री वैश्य अग्रवाल सेवा सभा देवभूमि हरिद्वार और वीएमजे विद्या मंदिर, रमा विहार कॉलोनी जमालपुर, ज्वालापुर के सौजन्य से लोकप्रिय हॉस्पिटल, हरिद्वार के वरिष्ठ एवं अनुभवी चिकित्सकों द्वारा एक निशुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें अखिल भारतीय वैश्य महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री वैश्य अग्रवाल सेवा सभा के संरक्षक इंजीनियर मधुसूदन अग्रवाल के द्वारा कैंप का उद्घाटन किया गया।

कैंप में श्री वैश्य अग्रवाल सेवा सभा के संरक्षक एड. विश्वास कुमार जैन अध्यक्ष अंकुर गोयल, उपाध्यक्ष एड. विकास कुमार जैन, प्रचार सचिव विपुल जैन, महामंत्री पीयूष बंसल, महिला विंग अर्चना गुप्ता, निधि जैन एवं समस्त कार्यकारिणी एवं वीएमजे विद्या मंदिर स्कूल की प्रिंसिपल रितु शर्मा एवं सभी शिक्षकों और स्टाफगण का सहयोग रहा।

इस कैंप में हड्डी रोग, दंत रोग एवं अन्य कई प्रकार की बीमारियों की और बीपी, शुगर की निशुल्क जांच की गई शिविर में 150 से ज्यादा लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई। लोकप्रिय हॉस्पिटल के एम डी डॉक्टर राजीव चौधरी, डॉक्टर दीपक, डॉक्टर मुकेश, डॉक्टर अंकित, डॉक्टर तोमर, डॉक्टर सोफिया ने अपना परामर्श आम जनता को दिया। शिविर में अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

अखिल भारतीय वैश्य महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री वैश्य अग्रवाल सेवा सभा के संरक्षक इंजीनियर मधुसूदन अग्रवाल ने कहा कि स्वास्थ्य शिविर का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को सहायता पहुंचाना है। इसके लिए नगर की स्वयसेवी संस्था का प्रयास सराहनीय है। इसकी जितनी प्रशंसा की जाय उतनी कम है।

श्री वैश्य अग्रवाल सेवा सभा के अध्यक्ष अंकुर गोयल ने कहा कि नगर में स्वास्थ्य के परिप्रेक्ष्य में इस प्रकार के आयोजन हमेशा होते रहेंगे। इससे क्षेत्र के लोग स्वस्थ्य रहेंगे, उन्हें किसी भी प्रकार की बीमारियों के इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। वीएमजे विद्या मंदिर स्कूल की प्रिंसिपल रितु शर्मा ने सभी का धन्यवाद करते हुये कहा कि आज की जीवनशैली से उपजी चुनौतियों में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा जाना बेहद जरूरी है। ऐसे में बच्चों से लेकर बड़ों तक को स्वास्थ्य जांच समय-समय पर करवाते रहना चाहिए।

वीएमजे विद्या मंदिर की शिक्षिकाएं शिवानी सैनी, रितिका वर्मा, अर्चना गुप्ता, ज्योति चौधरी लक्ष्मी, दीपिका चौधरी, शैली राजपूत एवं समस्त स्टाफ एवं श्री वैश्य अग्रवाल सेवा सभा देवभूमि हरिद्वार की समस्त कार्यकारिणी का सहयोग रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *