सीडीओ प्रतीक जैन ने अधिकारियों से जानी जल जीवन मिशन योजना की प्रगति




नवीन चौहान.
हरिद्वार। मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन की अध्यक्षता में शुक्रवार को विकास भवन में जल जीवन मिशन योजना की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में सीडीओ ने अधिकारियों से किये गए कार्यों की प्रगति रिपोर्ट की स्थिति जानी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी को अधिकारियों ने जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में अब तक हुई प्रगति की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंनेे जल जीवन मिशन से सम्बन्धित कहां पर कितना काम हो गया है, कौन सा काम शेष है तथा कितने समय में वह पूर्ण हो जायेगा, के सम्बन्ध में विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को कार्य में और प्रगति लाने के निर्देश दिये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने पानी की पाइप लाइन बिछाने के लिये जो रोड कटिंग की जाती है, उसकी रिपेयरिंग में कितना समय लग जाता है, के सम्बन्ध में अधिकारियों से जानकारी ली। इस पर अधिकारियों ने बताया कि रोड रिपेयरिंग में समय लग जा रहा है, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि रोड कटिंग एवं पानी की पाइप लाइन की टेस्टिंग से लेकर सड़क रिपेयरिंग तक के सभी कार्य 15 से 20 दिन के भीतर पूर्ण हो जाने चाहिये तथा सम्बन्धित ठेकेदार को इस पर पूरा ध्यान देना चाहिये ताकि लोगों को आवा-गमन में दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान मदन सेन, अधिशासी अभियन्ता जल निगम राजेश गुप्ता, अधिशासी अभियन्ता जल निगम (अमृत योजना) सी0पी0 गंगवार सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *