CM पुष्कर धामी ने भरा जोश, ​स्वामी यतीश्वरानंद की ताकत देख प्रफुल्लित हुए त्रिवेंद्र रावत




नवीन चौहान.
हरिद्वार लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में वोट मांगने आए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनता में जोश भर दिया। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भव्य राम मंदिर बनाने का काम हुआ है। भारत शक्तिशाली हुआ और समूचे विश्व ने भारत की ताकत को महसूस किया। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत को भारी मतों से जीत दिलाने की अपील की और पुरानी गलती को सुधारने का एक मौका बताया।

हरिद्वार लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के गांव शाहपुर के बैंक्वेट हॉल में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड को हिन्दुस्तान का श्रेष्ठ राज्य बनाने का काम किया जाएगा। बच्चों के भविष्य खराब करने वाले नकल माफियाओं को जेल भेजने का काम किया गया है। कहा कि एक समय जब पोलियो देश में आया तो 15 साल लग गए, उसकी दवा बनाने और बच्चों को पिलाने में, लेकिन विश्व में कोरोना फैला तो प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वैक्सीन तैयार हुई और सभी को निशुल्क लगाने का काम हुआ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से समाप्त होने के कगार पर है, जो कुछ शेष बची भी है उसके पास राष्ट्र निर्माण का कोई विजन नहीं है। लोग पिछला रिकार्ड तोड़कर भारी मतों से प्रत्याशी त्रिवेंद्र रावत को जिताने का काम करेंगे। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम धामी के विजन को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने स्वामी यतीश्वरानंद के विकास कार्यों को गिनाकर उन्हें सुचारू रखने को आश्वस्त किया। डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया।

पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि आज पूरे क्षेत्र में करीब 20 करोड़ के विकास कार्य चल रहे हैं। उन्होंने लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत को भारी मतों से जिताने को आह्वान किया। संचालन जिला महामंत्री आशु चौधरी ने किया। इस दौरान पार्टी के लोकसभा क्षेत्र प्रभारी कुलदीप कुमार, जिलाध्यक्ष संदीप गोयल, संयोजक डॉ. जयपाल सिंह चौहान, प्रभारी आदेश सैनी, सह प्रभारी सुशील चौहान, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, देशराज कर्णवाल, राजपाल सिंह, सुशील आदि शामिल रहे। जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित चौहान ने इस आयोजन को सफल बनाने में दिन-रात मेहनत की। मंच सज्जा से लेकर तमाम व्यवस्थाएं बनाने में अमित चौहान और उनकी टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

बसपा नेता ने भाजपा की सदस्यता ली
बसपा के पूर्व प्रदेश महासचिव धनपुरा निवासी पंकज सैनी ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सम्मेलन के दौरान सीएम धामी ने उन्हें अन्य लोगों के साथ भाजपा में शामिल कर शपथ दिलाई। इस दौरान लोकेश कश्यप, सुभाष सैनी, राकेश सैनी, सेवाराम पाल, शुशील, अचपल, मनोज, विनय, मुकेश, अनुज मास्टर, विषम सौनी, रामकुमार आदि शामिल हुए।

कुर्सियां पड़ गई कम
स्वामी यतीश्वरानंद की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शाहपुर में आयोजित जनसभा में करीब सात हजार कुर्सियां लगाई गई थी। लेकिन करीब 14 हजार से अधिक की भीड़ वहां मौजूद रही। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को सुनने के लिए जनता खड़ी रही। वाहनों की लंबी कतार लगी। सड़क पर जाम का नजारा देखने को मिला। करीब दो किलोमीटर तक सड़क के दोनों और जनता ही दिखाई दी।

त्रिवेंद्र सिंह रावत हुए खुश
स्वामी यतीश्वरानंद के सफल आयोजन को देखने के बाद प्रफुल्लित त्रिवेंद्र सिंह रावत उनको आभार देने वेद मंदिर आश्रम पहुंचे। वहां उन्होंने स्वामी यतीश्वरानंद से शिष्टाचार मुलाकात की और चुनावी रणनीतियों पर चर्चा की। विदित हो कि स्वामी यतीश्वरानंद ने हरिद्वार ग्रामीण से रिकार्डतोड़ मत भाजपा के पक्ष में डलवाने का संकल्प किया है। इसी के चलते वह दिन रात जनता के संपर्क में है। उनके कार्यकर्ताओं की टीम क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *