सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम मोदी और मंत्रीमंडल को दी बधाई




नवीन चौहान
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्र सरकार में दूसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी को बधाई दी। इसके अलावा उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों को शुभकामनाएं दी हैं। केंद्रीय मंत्रिमंडल में मानव संसाधन मंत्री का दायित्व हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशक को दिए जाने पर उन्होंने बधाई देते हुए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है।
नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्र में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने को लेकर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, जनता के विश्वास की जीत है। इस जीत पर देश की जनता ने जो असीम प्रेम और समर्थन लुटाया, वह इस विश्वास को और भी मजबूत करता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दूसरी बार बनी सरकार नए भारत के निर्माण के संकल्प को पूरा करेगी। साल 2022 तक एक नये भारत के निर्माण के लक्ष्य को पूरा किया जायेगा। एक ऐसा भारत जहां, स्वच्छता धर्म हो, सभी को पीने का साफ पानी मिले, सभी को पक्का घर मिले और सभी को स्वास्थ्य सुरक्षा उपलब्ध हो।
केंद्रीय मंत्रिमंडल में रमेश पोखरियाल निशंक के रूप में उत्तराखंड को प्रतिनिधित्व दिए जाने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का उत्तराखंड के प्रति विशेष स्नेह रहा है। बाबा केदार के परम भक्त प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड के समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए हैं। इस मंत्रिमंडल में भी राज्य को प्रतिनिधित्व मिलने से उत्तराखंड की केंद्र के लिए महत्ता स्पष्ट होती है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में संस्कृति, आध्यात्म, पर्यटन, और इन्फ्रास्ट्रक्चर को संवारने की दिशा में केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण प्रयास किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट केदारपुरी एक भव्य व दिव्य रूप में दिखने लगी है। रोड, रेल, रोपवे और एयर कनेक्टिविटी का राज्य में तेजी से विकास हो रहा है।
सीएम ने कहा कि उत्तराखंड के दर्द को समझते हुए मोदी सरकार ने 3340 करोड़ की राज्य समेकित सहकारिता विकास परियोजना उत्तराखंड को दी है, जिससे व्यापक स्तर पर रोजगार सृजित होंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *