डीएवी में सड़क सुरक्षा के तहत नियमों का पालन करने को लिया संकल्प, बोले जल्दी के बजाय सुरक्षित पहुंचे घर




नवीन चौहान
डीएवी सेंटनेरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में सड़क सुरक्षा माह के तहत समस्त स्टाफ के साथ छात्र-छात्राओं ने यातायात के नियमों का पालन करने को संकल्प लिया। इस दौरान सम्भागीय परिवाहन विभाग और यातायात पुलिस के अधिकारियों ने यातायात के नियमों के बारे में जानकारी देते हुए देश में नियम तोड़ने से हो रही दुर्घटना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि भले ही देरी हो जाए, लेकिन नियमों का उल्लंघन करके अपनी जान को न गवाएं। क्योंकि गंतव्य पर जल्द पहुंचने से अच्छा है सुरक्षित पहुंचे।
परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा माह 18 जनवरी से 17 फरवरी 2021 तक मनाया जा रहा है। कार्यक्रम के अंतर्गत डीएवी जगजीतपुर हरिद्वार विद्यालय में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय हरिद्वार द्वारा सड़क सुरक्षा दिवस मनाया गया। मुख्य अतिथि के रूप में बिप्रेन्द्र सिंह के साथ परिवहन कर अधिकारी सुश्री वरूणा सैनी एवं सेंट थाॅमस अकादमी की प्रधानाचार्या बीटा गर्ग भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छों द्वारा किया।

डीएवी सेंटनेरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में सड़क सुरक्षा माह के तहत संकल्प लेते हुए छात्र-छात्राएं

विद्यालय की कक्षा 12वीं की कोपल एवं जाह्नवी सिंह ने मंच का संचालन करते हुए कार्यक्रम को अग्रसारित किया। नंदिनी शर्मा ने अपने शब्दों द्वारा उपस्थित विद्यार्थियों में यातायात नियमों को समझाया। अक्षिता बहुगुणा, कीर्ति, उत्कर्ष तनेजा, आदित्य कुमार, रिद्धिमा गर्ग, युवराज सिंह एवं गौरी महाजन ने कार्यक्रम में भाग लेते हुए भाषणों एवं कविताओं के माध्यम से सभी को जागरूक किया। आर्यन ने उपस्थित जनों को ’सड़क सुरक्षा शपथ’ दिलाई। विद्यार्थियों के लिए निबन्ध लेखन एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन परिवहन विभाग द्वारा किया गया। यातायात निरीक्षक बिपेन्द्र सिंह ने प्रेजंटेशन एवं वीडियो के माध्यम से विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा नियमों एवं जुर्माने दण्ड से अवगत कराया। सुश्री वरूणा सैनी ने बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमों की विस्तृत जानकारी दी। सेंट थाॅमस अकादमी की प्रधानाचार्या बीटा गर्ग ने बच्चों को समझाया कि अपनी सुरक्षा में ही दूसरों की सुरक्षा है। अंत में विद्यालय की राष्ट्रीय स्वयंसेवक यूनिट की कार्यक्रम अधिकारी पूनम गक्खड़ ने सभी उपस्थित जनों का धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम में कोरोना सम्बन्धित सभी मानकों नियमांे का पूर्णतः पालन किया गया।

परिवहन कर अधिकारी सुश्री वरूणा सैनी का स्वागत पुष्प गुच्छ से करते हुए शिक्षिका


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *