वैलनेस समिट की तैयारी को लेकर डीएम भदौरिया ने अधिकारियों के साथ किया विचार-विमर्श




सोनी चौहान
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने मंगलवार को मार्च में प्रस्तावित होने वाली वैलनेस समिट की तैयारियों को लेकर कलैक्ट्रेट में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। उन्होंने बताया कि वैलनेस समिट के मुख्य कार्यक्रम देहरादून में आयोजित होंगे। एक प्रारम्भिक कार्यक्रम (करटेन रेजर)अल्मोड़ा में प्रस्तावित किया गया है। उन्होंने बताया कि समिट में धार्मिक पर्यटन, योगा, ध्यान केन्द्र, पंचकर्म, नैचुरोपैथी के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि तैयारिया अभी से प्रारम्भ की जाये। इसके लिए अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जनपद में वैलनेस वीक के तहत एक सप्ताह के कार्यक्रम आयोजित होंगे जिसमें मुख्य कार्यक्रम उदयशंकर नाट्य अकादमी के अलावा जनपद के मरचूला, मानिला, द्वाराहाट, शितलाखेत, जागेश्वर व कसारदेवी में आयोजित होंगे। उन्होंने यथाशीघ्र ब्रोशर्स आदि तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले इनवेस्टर व अन्य अतिथियों की सूची तैयार करते हुए उनके रहने व अन्य व्यवस्थाओं की अभी से तैयारी सुनिश्चित कर ले।

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि वैलनेस समिट के दौरान जनपद को प्रतिबिम्बत करने का एक अच्छा अवसर है इसके लिए जनपद में किये गये उत्कृष्ट कार्यों को भी दर्शाया जाय साथ ही आगामी समय में होने वाले क्रिया-कलापो की सूची भी तैयार कर ली जाय। उन्होंने कहा कि स्थानीय उत्पादों फोटो प्रदर्शनी, यहाॅ की सांस्कृतिक विरासत आदि का भी समिट में प्रदर्शन किया जाय। उन्होंने कहा कि सभी क्रिया-कलापो की कार्य योजना बनायी जाय और धीरे-धीरे उसमें अमल किया जाय।

बैठक में पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चैबे, महाप्रबन्धक उद्योग डा0 दीपक मुरारी, कसंलटेंट बी0बी0टी0 प्रवीण शाह, रीना, उमाशंकर नेगी, जगजीवन बिष्ट, मनोज मासीवाल आदि उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *