डीएम दीपेंद्र चौधरी ने पटवारियों की मानवीय संवेदनाओं को जगाया




नवीन चौहान
जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी ने बुजुर्गो को तहसील परिसर में शिकायती प्रार्थना पत्र लेकर घूमते हुए पटवारियों कको मानवीय संवेदनाओं को जगाकर रखने की नसीहत दी। इसी के साथ उन्होंने तहसील परिसर में उपस्थिति सभी विभागों के अधिकारियों और प्रतिनिधियों की रिपोर्ट तलब की। डीएम दीपेंद्र चौधरी ने जनता की समस्याओं को संजीदगी से सुना और अधिकतम समस्याओं का निस्तारण किया। जबकि कुछ समस्याओं की जांच कर आख्या मांगी गई है। इस अवसर पर करीब 31 शिकायतें प्रस्तुत हुई।

मंगलवार को तहसील परिसर में जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी विनीत तोमर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन बीके मिश्र, एसडीएम सदर श्रीमती कुसुम चौहान ने पीड़ितों की समस्याओं को सुना। तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने पत्र को पटल पर रखा। जिसके बाद डीएम दीपेंद्र चौधरी ने विभागीय अधिकारियों के माध्यम से जानकारी हासिल कर शिकायतों का मौके पर ही निराकरण कराया। डीएम दीपेंद्र चौधरी ने सुनवाई के बीच ही तहसील दिवस में उपस्थित तहसील कार्मिकों, विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जनता मिलन, तहसील दिवस आदि में आनी वाली जन शिकायतों की प्रकृति को देख कर यदि कोई भी कर्मचारी या अधिकारी ये समझ ले कि बिजली, पानी, नाली, सप्लाई आदि की समस्या त्वरित निस्तारण करने वाली होती है तो जन साधारण की 50 प्रतिशत से अधिक समस्याओं का निराकरण बहुत कम समय में आपके स्तर पर ही हो सकता है।
उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि अपने लेवल पर निस्तारित की जा सकने वाली समस्याओं और असहाय, निराश, गरीब, बुजुर्ग अशिक्षितों के प्रति संवेदनशील बनें। कई समस्यायें दीर्घ अवधि की होती हैं ऐसी समस्याओं के बारे में आम जन को जानकारी दी और संतोषजनक उत्तर देते हुए अवगत करायें कि यह कार्य किस स्तर पर होना सम्भव है और इसमें कितना समय लगेगा। लोगों को कार्यालयों के चक्कर न कटायें। इस अवसर पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि बुजुर्गो की समस्याओं को प्राथमिकता से दूर किया जाए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *