डीपीएस के प्रधानाचार्य ने हारने वाले खिलाड़ियों को दिया जीत का आशीर्वाद




सोनी चौहान
डीपीएस रानीपुर में तीन दिवसीय 14 साल से कम आयु वर्ग के बालिकाओं की बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन कई रोमांचक मुकाबले हुए। जबकि कुछ मुकाबलों में खिलाड़ी अपना दमखम दिखाने से चूक गए।
छह मैच कराए गए। जिसमें डीपीएस रानीपुर ने डीपीएस प्रयागराज को 12-8 के अंतर से पराजित किया वही डीपीएस देहरादून ने डीपीएस मेरठ को 29-16 से हराया।


डीपीएस आगरा ने डीपीएस सहारनपुर को 26-2 के बड़े अंतर से रौंद डाला, डीपीएस दौलतपुर ने कड़ा मुकाबला करते हुए डीपीएस फिरोज़ाबाद को 5-2 से हराया, डीपीएस ग्वालियर ने डीपीएस देहरादून को 8-5 से शिकस्त दी तथा डीपीएस प्रयागराज को डीपीएस मथुरा के खिलाफ वाॅकआवर विनर घोषित किया गया।


प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा ने प्रतिभागी खिलाड़ियों का उत्साहबर्धन किया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में सभी तेजस्वनी बालिकाओं का दमखम और जोश देखते ही बनता है। सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे है। उन्होंने पराजित होने वाली टीम को खेल भावना से प्रतिभाग करने और कड़ी मेहनत करने का आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि मैच हारने के बाद गलती से सबक लेकर अगले मुकाबले को जीतने वाले ही वास्तविक जिंदगी में बेहतर इंसान बनते है और सच्चे खिलाड़ी होते है। प्रतियोगिता का समापन 13 अक्टूबर को सेमी फाईनल एवं फाईनल मुकाबले के बाद सांयकाल 3 बजे संपन्न होगा। वितेजाओं को समापन समारोह में पुरस्कार वितरित किए जायेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *