नशा तस्करों की तोड़ी कमर, 1 करोड़ के डोडा और अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर पुलिस ने दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने करीब एक करोड़ रूपये कीमत का डोडा और अफीम बरामद की है। पुलिस ने अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर डॉ0 मंजुनाथ टीसी के निर्देशानुसार आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत उधम सिंह नगर पुलिस का अवैध नशा / नशा तस्करों के विरुद्ध अभियान के तहत ताबड़तोड़ कार्यवाही लगातार जारी है।

उधमसिंहनगर पुलिस व STF के संयुक्त ऑपरेशन से थाना पुलभट्टा क्षेत्र से भारी मात्रा में करीब 300 किलो डोडा व 05 किलो 322 ग्राम अफीम के साथ दो शातिर नशा तस्करों को किया गिरफ्तार किया गया है। नशा तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी डॉ मंजुनाथ टीसी ने दो हजार रूपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एसएसपी उधमसिंहनगर द्वारा नशा तस्करों /अवैध नशा ( शराब ,चरस, गांजा, स्मैक, डोडा, अफीम ) के खिलाफ व अन्य नशीले पदार्थो की धरपकड़ हेतु सख्त आदेश दिये गए हैं। इसी क्रम में पुलिस ने यह गिरफ्तारी की है। जनपद पुलिस का कहना है कि अपराध तथा अपराधियों के विरुद्ध उधमसिंहनगर पुलिस की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

पुलिस के मुताबिक STF की सूचना पर STF कुमायूं यूनिट उत्तराखण्ड द्वारा थानाध्यक्ष पुलभट्टा व उनकी टीम के साथ बरेली रोड नेशनल ढाबा थाना पुलभट्टा के पास दिनांक 14-03-2024 को दौराने चैकिग अभि0 1-बलाका सिह पुत्र कश्मीर सिह निवासी डलपुरा पो0 गुलरभोज थाना गदरपुर जिला उधमसिह नगर,2- लवजीत सिंह पुत्र मंजीत सिह निवासी गोलू टांडा थाना स्वार जिला रामपुर उ0प्र0 के कब्जे से कैन्टर में रखे कागज के कबाड के बीच 20 कट्टो में 15-15 किलो के हिसाब से कुल 03 कुन्तल डोडा व 05 किलो 322 ग्राम अफीम मय वाहन कैन्टर सं0 UP22AT-4822 के साथ गिरफ्तार किया गया। बरामद सामान की कीमत लगभग 01 करोड रुपये से अधिक है।

पूछताछ में दोनों अभि0गणो ने बताया कि बलाका सिंह का साला नागेन्द्र सिंह जोकि भगवन्त नगर स्वार रामपुर में रहता है पूर्व में अफीम तस्करी में बाजपुर थाने से जेल जा चुका है बरामद कैन्टर उसी का है। हम दोनों उसी के साथ मिलकर यह डोडा व अफीम कैन्टर में कबाड़ आदि के बीच में छिपाकर रांची झारखण्ड से केलाखेडा बाजपुर क्षेत्र में बेचने के लिए ले जा रहे थे। पूर्व में माह दिसम्बर व माह जनवरी में हम लोग इसी कैन्टर से एक-एक खेप ला चुके है। मुख्य अभियुक्त बलाका सिंह व सह अभियुक्त लवजीत सिंह के विरूद्ध थाना पुलभट्टा में बरामदगी के आधार पर FIR NO- 66/2024 धारा 8/18/60 NDPS ACT पंजीकृत किया गया है। नागेन्द्र सिंह की भूमिका की जाँच की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *