विधायक यतीश्वरानंद के प्रयास से पथरी का राजकीय इंटर काॅलेज बनेगा उत्कृष्ट स्कूल, क्षेत्र के बच्चे होंगे उच्च और आधुनिक शिक्षा के ज्ञाता





जोगेंद्र मावी
भाजपा के विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय इंटर काॅलेज पथरी को उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में शामिल करा दिया है। जबकि पहले शिक्षा अधिकारियों ने हरिद्वार शहर के स्कूलों को ही उत्कृष्ट स्कूल की सूची में शामिल करा दिया था। पथरी के राजकीय इंटर काॅलेज के उत्कृष्ट विद्यालय बन जाने से क्षेत्र के बच्चों को उच्च मापदंड की आधुनिक शिक्षा मिल सकेगी। क्षेत्रीय जनता ने विधायक का अभिनंदन करने का निर्णय लिया है। विधायक ने मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का आभार जताया है। विधायक स्वामी यतीश्वानंद ने बताया अटल उत्कृष्ट योजना के तहत स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों की भांति सीबीएसई से संबद्धता के साथ आधुनिक प्रयोगशाला, कंप्यूटर लैब, खेल मैदान, उच्च मापदंड के शिक्षक के साथ अन्य सुविधाएं होंगी।
उत्तराखंड में प्रत्येक ब्लाॅक के दो-दो राजकीय इंटर काॅलेज अटल उत्कृष्ट योजना के तहत शामिल करने की घोषणा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की। इसके लिए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने प्रत्येक जनपद के शिक्षा अधिकारियों ने स्कूलों के नाम लिए। लेकिन हरिद्वार जनपद के अधिकारियों ने हरिद्वार शहर के ऐसे स्कूलों के नाम भेज दिए जोकि पहले से सुविधापूर्ण थे। लेकिन विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने अपने विधानसभा क्षेत्र के स्कूलों के नाम दिए। उनके प्रयास से जहां पहले राजकीय कन्या इंटर काॅलेज ज्वालापुर को शामिल किया गया था, लेकिन अब राजकीय इंटर काॅलेज पथरी को शामिल कर दिया गया। इसी के साथ राजकीय इंटर काॅलेज भेल को स्थान पर राजकीय इंटर काॅलेज मानूबास का नाम शामिल किया है। इसी के साथ सरस्वती राजकीय इंटर कन्या इंटर काॅलेज झबरेडा हरिद्वार को अटल उत्कृष्ट विद्यालय के अंतर्गत चिन्हित किया है। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने इसकी सूची जारी कर दी है।
भाजपा के मंडल अध्यक्ष जितेंद्र सैनी और भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष इसम सिंह चौहान का कहना है कि विधायक स्वामी यतीश्वरानंद पूरे विधानसभा क्षेत्र में विकास के लिए समर्पित है। गांवों में सड़कों के जाल बिछाने, फसलों को जंगली जानवरों से बचाने के लिए सोलर फेशिंग दीवार के साथ तमाम विकास कार्य कराएं हैं। मंडल अध्यक्ष जितेंद्र सैनी का कहना है कि विधायक हमेशा जनता हित में खड़े रहते हैं और हमेशा जनता हित में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने पथरी के राजकीय इंटर काॅलेज को उत्कृष्ट स्कूल में शामिल कराकर उन्होंने क्षेत्र की युवा पीढ़ी के भविष्य को सुधारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट स्कूल बनने से क्षेत्र के बच्चों को महंगी शिक्षा के बजाय सरकारी स्कूल में निशुल्क तौर पर आधुनिक शिक्षा मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही विधायक का क्षेत्र में भव्य स्वागत किया जाएगा।
विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि क्षेत्र में निरंतर विकास कार्य जारी है। सड़क हो या शिक्षा सभी के लिए राज्य सरकार से काम कराया जा रहा है। उन्होंने पथरी क्षेत्र के राजकीय इंटर काॅलेज को उत्कृष्ट स्कूल में शामिल कराने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय का आभार जताया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *