हरिद्वार में उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, 2.40 करोड़ का कर दिया था भुगतान




नवीन चौहान
उत्तराखंड संस्कृत अकादमी संस्कृत शिक्षा विभाग हरिद्वार के लेखाकार राधेश्याम ने परिसर में भवन का निर्माण न किए जाने पर उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक के खिलाफ ज्वालापुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। संस्था को 2 करोड़ 39 लाख 94 हजार रूपये की धनराशि भी जारी कर दी थी, लेकिन काम पूरा नहीं किया। मामला मुख्यमंत्री के दरबार में पहुंच गया तो वहां से मुकदमा दर्ज कराने के आदेश जारी हो गए।
लेखाकार राधेश्याम की ओर से दी गई तहरीर के माध्यम से अवगत कराया है कि उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम द्वारा अकादमी के परिसर में नए भवन का निर्माण कराया जा रहा है। जिसके एवज में कुल लागत 2 करोड़ 44 लाख 58 हजार रूपये के सापेक्ष में दो करोड़ 39 लाख 94 हजार रूपये की धनराशि अवमुक्त कर दी गई। लेकिन संस्था ने आवासीय निर्माण का काम समय पर काम पूरा नहीं किया। अनुबंध के नियमों का पालन भी नहीं किया। कई बार मौखिक और लिखित में संस्था को निर्देशित किया गया, लेकिन कोई असर नहीं पड़ा। जिसके चलते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को 17 सितंबर-2020 को शिकायत की गई। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कार्यदायी संस्था के खिलाफ एफआरआई दर्ज किए जाने के निर्देश दिए गए। जिस पर उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक के खिलाफ ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर दी गई। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि माममले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *