कड़ाके की ठंड का असर, नलों में जम रहा पानी




नवीन चौहान.
कड़ाके की ठंड का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को भी पूरे दिन शीतलहर कंपकपाती रही। दिन में कुछ देर के निकली धूप ने हल्की सी राहत दी लेकिन शीतलहर के असर से अधिक राहत नहीं मिल सकी। मैदानी इलाकों में अभी कोहरा अपना असर दिखायी देगा। मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों के अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ गिरने की संभावना जतायी है।

कड़ाके की ठंड की वजह से पर्वतीय क्षेत्रों में पानी के नलों में पानी जम गया है। इसकी वजह से पानी की आपूर्ति भी प्रभावित हो रही है। पर्वतीय क्षेत्रों में दिन में तो धूप निकल रही है लेकिन रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे जा रहा है, जिसके असर से नलों में पानी जम रहा है।

मैदानी इलाकों में मौसम में अभी और बदलाव देखने को मिलेगा। शीत लहर की वजह से मैदानी इलाके ठंड से कांप करे हैं। ठंड से बचाव के लिए लोग हीटर और अलाव का सहारा ले रहे हैं। हरिद्वार में तापमान सामान्य से नीचे चल रहा है।

मेरठ में भी ठंड के यही हालात है, यहां भी रात और दिन का तापमान सामान्य से कम ही चल रहे है। रात में पारा 6 डिग्री से भी कम रिकार्ड किया जा रहा है। दिन का अधिकतम तापमान भी 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही बना हुआ है। आज दिन में धूप निकलने की वजह से कोल्ड डे कंडीशन से तो राहत रही लेकिन शीत लहर के असर से ठंड का असर बना रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *